उत्तराखंड:कमाल की योजना,मास्क नहीं पहनने वालों को चालान के बाद मिलेगा गिफ्ट,एक करोड़ रुपए जारी

हल्द्वानी: पूरा प्रदेश इस वक्त कोरोना महामारी से लड़ रहा है। ये वक्त लापरवाही का कतई भी नहीं है। एक लापरवाही ना सिर्फ आपको बल्कि आपके अजीज़ों को भी मुश्किलों में डाल सकती है। इसी कड़ी में उत्तराखंड पुलिस, प्रशासन और शासन भी पूरी सक्रियता के साथ डटे हुए हैं। जितना हो रहा है, प्लान बनाकर उनपर अमल किया जा रहा है। अब नियमों की पालना को लेकर एक नया प्लान बनाया गया है।

दरअसल अब उत्तराखंड में बिना मास्क घूमने वालों को पकड़ने के बाद पुलिस केवल उनसे जुर्माना वसूलने का काम नहीं करेगी बल्कि साथ में चार मास्क मुफ्त में भी देगी। इस योजना को लेकर प्रदेश में काफी चर्चाएं हैं। लिहाजा नियमों की पालना करना इस कठिन दौर से निकलने की पहली सीढ़ी माना जा रहा है।

यह भी पढें: महाकुंभ का अंतिम स्नान संपन्न होते ही हरिद्वार में Curfew लागू

यह भी पढें: सतर्क रहे, उत्तराखंड के 208 इलाकों में लगा लॉकडाउन, मेडिकल बुलेटिन देखें

बहरहाल आपको बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस योजना के लिए सीएम राहत कोष से एक करोड़ रुपए की धनराशि जारी की है। जानकारी के अनुसार इस धनराशि की सारा हिसाब किताब खुद पुलिस महानिदेशक के स्तर से रखा जाएगा।

बता दें कि मंगलवार को ही सरकार ने यह फैसला लिया है। फैसले के मुताबिक अब से मास्क न पहनने पर जुर्माना वसूलने के साथ ही चार मास्क मुफ्त देने को अनिवार्य किया गया है। इससे पहले सोमवार को मंत्रिमंडल ने सार्वजनिक स्थानों में मास्क न पहनने पर कम से कम जुर्माना 500 रुपये तय कर दिया।

यह भी पढें: बाबा नीम करौली के पुत्र का निधन, भक्त बनकर हर साल पहुंचते थे कैंची धाम

यह भी पढें: नैनीताल डीएम गर्ब्याल ने कर्फ्यू पास के संबंध में जारी किए आदेश, ऐसे मिलेगी परमिशन

यह भी पढें: शादी के लिए अल्मोड़ा पहुंचने वाला था धौनी परिवार, कोरोना ने किया बंटाधार, Online लिए फेरे

यह भी पढें: उत्तराखंड पुलिस के प्रयासों को नमन,रिकवर मरीजों की मदद से होगा संक्रमितों का इलाज,वेबसाइट लॉंच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *