यात्रीगण ध्यान दें, उत्तराखंड सरकार ने एंट्री हेतु रजिस्ट्रेशन के लिए दिए हैं दो विकल्प

देहरादून: दूसरे राज्यों से उत्तराखंड में प्रवेश करने वालें के लिए एक अहम खबर सामने आई है। प्रदेश के परिवहन निगम द्वारा एक सर्कुलर जारी किया गया है। जिसमें राज्य की सीमा में प्रवेश करने वालों के लिए खास निर्देश दिए गए हैं। साथ ही लोगों के लिए आसानी हो, इस हेतु एक कोड भी जारी किया गया है।

दरअसल कोरोना के मामले उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले साल तक जहां केवल एकाध बार 2000 केस एक दिन में पार हुए थे। वहीं इस बार रोज़ाना 4000 से ज़्यादा मामले सामने आ रहे हैं। शनिवार को तो 5000 से भी अधिक संक्रमण के मामले आने से सभी रिकॉर्ड टूट गए। इसी बीच उत्तराखंड परिवहन निगम ने बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लिए निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 28 अप्रैल तक बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर, तीन दिन बढ़ाई गई अवधि

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के 5084 केस सामने आए, 1466 लोग रिकवर हुए

उत्तराखंड परिवहन निगम के अनुसार अब अगर बाहरी राज्यों से कोई भी प्रदेश की सीमा में एंट्री करना चाहेगा तो उसे बिना स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण कराए उत्तराखंड में प्रवेश नहीं मिलेगा। हालांकि निगम द्वारा पंजीकरण की प्रक्रिया को काफा आसान कर दिया गया है। अब एक क्यू आर कोड जारी किया गया है। जिसे स्कैन कर आसानी से पोर्टल पर पंजीकरण कराया जा सकता है। लाजमी है कि अब लोगों को पोर्टल सर्च कर वहां जाने की ज़रूरत नहीं होगी बल्कि कोड स्कैन कर ही आप पोर्टल पर पहुंच कर पंजीकरण करा सकेंगे। बता दें कि एक विकल्प http://smartcitydehradun.uk.gov.in/ पर जाकर पंजीकृत होने का भी है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: दोपहर 2 बजे बंद हो जाएगी शराब की दुकानें

यह भी पढ़ें: डरना नहीं लड़ना है, 24 घंटे में कोरोना को हरा चुके हैं दो लाख से ज़्यादा मरीज

यह भी पढ़ें: नैनीताल: दिल्ली से पहुंचे 10 संक्रमित प्रवासी हुए गायब, फोन भी कर दिया बंद

यह भी पढ़ें: कोरोना उत्तराखंड: काउंटी खेलने इंग्लैंड जा रहे मयंक मिश्रा को एयरपोर्ट से वापस लौटना पड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *