Uttarakhand News

उत्तराखंड के युवाओं को सिविल परीक्षा के लिए मिलेगी मुफ्त कोचिंग, 30 सितंबर तक करें अप्लाई


Uttarakhand News: युवाओं के करियर को सवारने की दिशा में श्रीदेव सुमन विवि ने एक पहल की है। विवि द्वारा उत्तराखंड के चुनिंदा विद्यार्थियों को सिविल सेवा परीक्षा की मुफ्त कोचिंग कराई जाएगी। इसमें चयन के लिए आठ अक्तूबर को चयन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।विवि प्रशासन की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, कोचिंग के लिए अनुभवी प्राध्यापकों का मार्गदर्शन मिलेगा। इस परीक्षा के माध्यम से 39 होनहार छात्रों का चयन होगा, जिन्हें सिविल सेवा परीक्षा की मुफ्त कोचिंग मिलेगी।

जानकारी के मुताबिक, श्रीदेव सुमन विवि के ऋषिकेश परिसर की वेबसाइट https://sdsuvrishikesh.ac.in/ पर आवेदन का लिंक दिया गया है, जिसके लिए 150 रुपये शुल्क देना होगा। स्नातक पास या अंतिम वर्ष के छात्र 30 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। मानक पाठ्य सामग्री, प्रतियोगितात्मक वातावरण, वरिष्ठ नौकरशाहों के व्याख्यान, स्मार्ट कक्षाएं होंगी। छात्राओं को कोचिंग में वरीयता दी जाएगी।

बता दें कि प्रदेश के प्रतिभावान और सिविल सेवा में रूचि रखने वाले बच्चों के लिए दून विश्वविद्यालय देहरादून, गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर एवं श्री देव सुमन विश्वविद्यालय ऋषिकेश कैंपस में सिविल सेवा परीक्षाओं की तैयारी कराए जाने का निर्णय लिया है। कोचिंग अक्टूबर माह तक प्रारंभ कर दी जाएगी। कहा विश्वविद्यालयों में परीक्षाओं की तैयारी के लिए संकल्प कोचिंग संस्थान के अनुभवों का लाभ लिया जाएगा।

To Top