Uttarakhand News

बदरीनाथ आने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर,अब रात को होटल में ठहर सकेंगे


बदरीनाथ आने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर,अब रात को होटल में ठहर सकेंगे

चारधाम धाम यात्रा शुरू होते ही श्रद्धालु बड़ी सख्या में धाम पहुंच रहे हैं। बदरीनाथ में केवल दर्शन करने की ही अनुमति प्रशासन ने दी थी। लेकिन अब बदरीनाथ आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। अब दर्शन करने आए यात्री और श्रद्धालु भी रात्रि में यहां रुक सकेंगे। जिन यात्री और श्रद्धालुओं ने बदरीनाथ में जीएमवीएन के अतिथि गृह के लिए ऑनलाइन बुकिंग रात्रि विश्राम के लिए की है, ऐसे यात्री अब इस अतिथि गृह में रात्रि विश्राम कर सकेंगे।

उत्तराखंड में किराया न देने पर मकान मालिक ने छात्राओं को बनाया बंधक

बता दें कि कोरोना के चलते चारों धामों में श्रद्धालुओं को रात्रि विश्राम करने की अनुमति नहीं थी। लेकिन अब बदरीनाथ में दर्शन के लिए यात्री गढ़वाल मंडल विकास निगम के अतिथि गृह में रुक सकेंगे।बदरीनाथ धाम के लिए राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से यात्री बदरीनाथ दर्शन के लिए आ तो रहे थे लेकिन उन्हें रात में आराम की अनुमति न मिलने के वजह से उनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। यात्रियों को एक दिन में ही दर्शन करके वापस लौटना पड़ रहा था।

नैनीताल के मशहूर मनु महारानी के बाहर होटल कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

यहां ठहर सकेंगे श्रद्धालुः

बदरीनाथ में जीएमवीएन होटल देव लोक में 30 कमरे, टीआरएच में 8 कमरे 500 बैड और यात्री निवास में 460 बैड में से 210 यात्रियों के लिए खोल दिए गए हैं। वहीं 250 बेड रिजर्व में रखे गए हैं। सभी भवनों में यात्रियों के लिए भोजन की व्यवस्था भी रहेगी। होटल देवलोक के क्षेत्रीय प्रबन्धक जनपद पान सिंह बिष्ट का कहना है कि बदरीनाथ में सरकारी भवनों में यात्रियों के रात्रि विश्राम की व्यवस्था करवा दी गई है। सभी भवनों में पूरी तरह से व्यवस्था उपलब्ध है। साथ ही ऑनलाइन पेज पर भी बुकिंग खोल दी गई है। श्रद्धालु ऑन लाइन बुकिंग कर रात्रि विश्राम के लिए कक्ष बुक करवा पाएंगे। इस फैसले के बाद बदरीनाथ धाम आने वालों को अब दिक्कतों का सामना नही करना पड़ेगा।

To Top