Uttarakhand News

उत्तराखंड में मौसम लेगा करवट, 14 और 15 अप्रैल को बारिश का येलो अलर्ट जारी


Uttarakhand weather update:- उत्तराखंड में बढ़ती गर्मी ने लोगो की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। प्रदेश के मैदानी इलाकों में गर्मी से लोगों के हाल बेहाल हो गए हैं। बढ़ती गर्मी और तपिश के चलते लोग काफी परेशान नजर आने लगे हैं। ऐसे में इसी बीच मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा अच्छी खबर सामने आई है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी किए गए खबर के अनुसार उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर से बड़ी करवट लेने वाला है । मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा 14 और 15अप्रैल को प्रदेश के ज्यादातर पर्वतीय जिलों में बारिश का अनुमान लगाया गया है। इस के साथ ही राज्य के कुछ मैदानी इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि जैसी गतिविधियां भी देखने को मिल सकती है।

देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह ने बताया कि 14 के बाद 15 अप्रैल को कई मैदानी इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की-फुल्की बारिश होने के आसार हैं। बता दें कि उत्तराखंड में जैसे जैसे तापमान में वृद्धि होती जा रही है वैसे वैसे मैदानी इलाकों में गर्मी भी बढ़ती जा रही है।

पर्वतीय जिलों में भी बढ़ती गर्मी के साथ फॉरेस्ट फायर की शिकायतें आना शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में मौसम बदलने के बाद यदि बूंदाबांदी के साथ-बरसात होती है तो केवल मैदानी इलाकों में गर्मी से ही नहीं बल्कि पहाड़ी इलाकों में फॉरेस्ट फायर से भी राहत मिलेगी। बताते चलें कि देहरादून सहित उत्तरकाशी, बागेश्वर, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, पिथौरागढ़, चमोली और अल्मोड़ा जिले में चमक के साथ हल्की बौछारें पड़ने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

To Top