Nainital-Haldwani News

नशा समाज के लिए खतरनाक, रेनबो एकेडमी में आयोजित हुई कार्यशाला

हल्द्वानी: नैनीताल जिला एसएसपी जन्मेंजय खंडूरी द्वारा चलाए जा रहे है नशे के खिलाफ अभियान को गति देने के लिए जिले के स्कूल और कॉलेजों में कार्यशाला का आयोजन हो रहा है। इसी के संबंध में शुक्रवार को रेनबो ऐकेडेमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, तीन पानी, बरेली रोड में सड़क सुरक्षा अभियान के तहत जीवन रक्षा कार्यशाला का आयोजन किया गया।

रेनबो एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हुई इस कार्यशाला में नवीन मंडी चौकी प्रभारी राजेन्द्र कुमार ने छात्रों को नशे के दुष्प्रभाव के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि नशा केवल पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है और हमें इससे समझना होगा। नशे के खिलाफ चल रहे इस अभियान को सफलता तब मिलेगा जब युवा इससे जुड़ेंगे।इस कार्यशाला में यातायात के नियमों,आर्थिक अपराधों से बचाव और सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित महत्वपूर्ण बरती जाने वाली सावधानियों की छात्र-छात्राओं से विस्तृत चर्चा भी हुई।
इस बीच बच्चों ने नवीन मंडी चौकी प्रभारी राजेन्द्र कुमार से प्रश्न भी पूछे जिने उन्होंने जवाब दिए। इस कार्यशाला में नवीन मंडी चौकी प्रभारी राजेन्द्र कुमार के अलावा बीट पुलिस अधिकारी दीवान दानू भी मौजूद रहे। कार्यशाला में स्कूल प्रबंधक आर के शर्मा, चेयरपर्सन श्रीमती रुचि शर्मा और प्रधानाचार्या श्रीमती श्रद्धा बिष्ट मौजूद रहे। इस महत्वपूर्ण एवं उपयोगी कार्यशाला के आयोजन के लिए स्कूल प्रबंधन द्वारा मित्र पुलिस का हार्दिक आभार।

To Top