National News

क्या यही है हमारे प्रशासन का शासन ?


लखनऊ: किशन सिंह : भारत सरकार ‘स्वच्छ भारत अभियान ‘ के तहत भारत को साफ सुथरा करने की बड़ी बड़ी बातें करते है। बड़े बड़े नेता दिखावे में हाथों में झाड़ू लेके दिखाई देते हैं। ये काम सिर्फ तस्वीरों के लिए होता है। पर जो हालात इस समय भारत देश का है वो सच मे चिंताजनक है।

यही हालात राजधानी लखनऊ के भी है। आज राजपा के जिलाअध्यक्ष  ज्ञान तिवारी ने अलीगंज भारतेन्दु हरिश्चन्द्र वार्ड के पल्टन छावनी व कटरा मे  जाकर क्षेत्र का दौरा किया। वहां के हालात क्या है वो आपको तस्वीर मे दिख ही रहा होगा। ये  हाल सिर्फ इस वार्ड का ही नही है, इसी प्रकार से पूरे लखनऊ, पूरे प्रदेश व पूरे देश के हर राज्य व हर शहर मे ऐसी तस्वीरे देखने को मिलेंगी । क्यो कि वर्तमान सरकार हो या फिर पूर्व सरकार या उनके बडे़ बडे़ नेता सबको दिखावा करने का शौक है। कैमरे के सामने भाषण बाजी करने मे सबसे आगे है और जमीनी समस्या क्या है ये जानते हुए भी ये लोग काम नही करते जिसका खमियाजा सब  लोग झेलते है।

जगह – जगह गन्दगी, कूडे़ का ढेर, टूटी फूटी सड़क व नालियाँ, खुले हुए चैम्बर व नाले जिनकी वजह से आये दिन कोई न कोई हादसा होता रहता है उसके बावजूद ये शासन प्रशासन की आँखे नही खुलती। क्यों कि टी.वी. पे फालतु के भाषण और सोशल मीडिया पे भड़काऊ पोस्ट कर के ये लोग जनता के सामने तमाशा करते है और ऐसी बहुत सी समस्याएं है  जिसे हर एक व्यक्ति रोज झेलता है अगर कोई व्यक्ति क्षेत्र मे कार्य कराने के लिए कम्प्लेन करता है तो उसकी कोई सुनवाई नही  होती । इन सब सम्स्याओं का कारण ये है कि हमारे वर्तमान व पूर्व सभासद, विधायक, सांसद जिन्हे हम चुनते है अगर वो काम नही करते है तो भी हम उनका कुछ नही कर सकते उनकी कोई जवाब देही नही होती है । ज्ञान तिवारी ने कहा है कि वर्तमान सरकार और उनके नेताओं को क्या कहुँ जिन लोगों को हमने व इस देश की जनता ने चुना है वे सभी फिर जनता के विश्वास का गला घोंट रहे है और हमारे अरमानो का कत्ल कर रहे है आज मै फिर कहुँगा इन सबको क्षेत्र की देख रेख करने की सैलरी दी जाती है और क्षेत्र मे कार्य करने के लिए अलग बजट भी दिया जाता है इसके बावजूद ये लोग काम नही करते ये बहुत ही शर्म की बात है। अगर यूं ही चलता रहा तो बहुत ही जल्द मुझे कुछ ऐसा करना पडे़गा कि सो रहे शासन प्रशासन की नींद हराम हो जाए । मुझे इस बात से कोई फर्क नही पड़ता की कौन मेरे साथ है और कौन मेरे खिलाफ है ।

To Top