World News

फ्लोरिडा एयरपोर्ट पर गोलीबारी से 5 लोगों की मौत , कई घायल

नई दिल्ली- फ्लोरिडा में यूएस’ फोर्ट लाउडेरडाले-हालीवुड हवाई अड्डे पर एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की जिससे पांच लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गये। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। ब्रोवार्ड काउंटी के शेरिफ के कार्यालय ने फोर्ट लाउडेरडाले-हालीवुड हवाई अड्डे में गोलीबारी की पुष्टि की और कहा कि संदिग्ध को हवाईअ्ड्डे में हिरासत में ले लिया गया है।

गोलीबारी बैगेज क्लेम एरिया के टर्मिनल 2 पर हुई जो कि टीएसए जांच चौकी के बाहर है। एयर कनाडा और डेल्टा एयरलाइनों का संचालन टर्मिनल 2 से होता है। लोग टरमैक में एकत्र हो गये और चिकित्सक वहां हैं। हवाईअड्डे ने ट्वीट किया कि वहां पर सभी सेवाएं अस्थायी तौर पर रोक दी गयी हैं।व्हाइट हाउस के प्रवक्ता एरी फ्लीशर ने ट्वीट किया ‘मैं फोर्ड लाउडेरडेल हवाईअड्डे में हूं। गोलियां चलाई गईं। हर व्यक्ति भाग रहा है।’मियामी के एक टीवी स्टेशन ने फुटेज ट्वीट किया और दावा किया कि यह फुटेज बैगेज टर्मिनल के अंदर का है। वीडियो में कई घायल जमीन पर पडे दिख रहे हैं और कुछ लोग चिकित्सकीय मदद के लिए चिल्लाते नजर आ रहे हैं।

मेयर बारबरा शेरिफ ने कहा कि एक व्यक्ति ने गोलीबारी की जिसे हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने सीएनएन से कहा ‘वह अकेला गोली चला रहा था और हमारे पास अभी यह सबूत नहीं है कि वह किसी और के कहने पर ऐसा कर रहा था। वह हिरासत में है और हम जांच कर रहे हैं।’ फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने बताया कि वह स्थिति का जायजा लेने के लिए हवाईअड्डे जा रहे हैं।एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमलावर बहुत ही युवा लगता है। पुलिस उसे घसीटते ले गई और उसने विरोध नहीं किया। हवाईअड्डे की वेबसाइट के अनुसार, फोर्ट लाउडेरडाले-हालीवुड हवाई अड्डा से एक दिन में 325 से अधिक उड़ाने रवाना होती हैं और 325 विमान आते हैं। हर दिन यहां 73,000 से अधिक यात्री आते हैं।

To Top