Sports News

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने फिल सिमंस की कोच पद से की छुट्टी

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और टीम के बीच सबंध सुधरने का नाम ही नही ले रहे है। बोर्ड ने वेस्टइंडीज टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस को पद से हटा दिया है।  यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड  ने अपनी ऑफिसीयल वेबसाइट पर इस बात की जानकारी दी। बोर्ड ने कहा है कि सिमंस को हटाने के पीछे  सांस्कृतिक और रणनीतिक मतभेद है। वेस्टइंडीज की टीम ने सिमंस के कोच रहते भारत में हुए वर्ल्ड टी-20 जीता था। सिंमस को हटाए जाने की जानकारी मीडिया में बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माइकल मुइरहेड ने दी।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अनुसार 10 सितंबर को हुई बोर्ड बैठक के दौरान सिमंस को हटाने पर सहमति बनी थी। बोर्ड ने कहा कि हाल के दिनों में सिमंस द्वारा की गई सार्वजनिक टिप्पणियों और टीम के प्रति उनके अंदरुनी रवैये के कारण हमने टीम और कोच की सांस्कृतिक और रणनीति में अंतर महसूस किया। लेकिन बोर्ड ने कहा कि सिंमस का कार्यकाल शानदार रहा और उनके योगदान के लिए सिमंस का शुक्रगुजार करते है।

बोर्ड ने कहा है कि सिमंस को घटाने के बाद मैनेजर जोएल गार्नर और सहायक कोच हेंडरसन स्प्रिंगर और रोडी ईस्टविक पाकिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज में टीम को संभालेंगे।बता दे कि सिमंस ने पिछले साल सितंबर में श्रीलंका दौरे के लिए टीम के चयन पर सवाल खड़े किए थे। सिंमस के इस बयान के बाद उन्हें सेंस्पेड कर दिया था।  सिमंस ने बोर्ड पर सवाल उठाते हुए कहा था कि टीम चयन में चयनकर्ताओं के अलावा बाहरी लोग भी शामिल होते है। बोर्ड ने सिंमस से पहले डेरेन सैमी को टीम से इसलिए बाहर किया था क्योकि उन्होंने वर्ल्ड टी-20 जीत के बाद बोर्ड की आलोचना की थी।  बोर्ड ने अनुशासन का हवाला देते हुए सैमी की टीम से छुट्टी कर दी।

To Top