Nainital-Haldwani News

त्योहार के बाद पैक हुआ हल्द्वानी बस स्टेशन, रोडवेज को करना पड़ा 22 अतिरिक्त बसों का संचालन



हल्द्वानी: दिवाली व अन्य त्योहारों के खत्म होने के बाद लोग अपनी ड्यूटी पर लौटने लगे हैं। हर साल की तरह हल्द्वानी व अन्य इलाकों में लोग त्योहार मनाने के बाद घर को लौटे और उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। इस परेशानी को वीकेंड ने बढ़ा दिया। हल्द्वानी से दिल्ली, देहरादून, लखनऊ व अन्य स्थानों को जाने वाले बसें पैक रही। सीट पाने के लोगों खिड़की से चढ़ते नजर आए। कुमाऊं के कई स्टेशनों में बस ना मिलने पर यात्रियों ने हंगामा भी किया।

रामनगर डिपो दिल्ली के लिए रोजाना 17 बसों का संचालन होता है लेकिन रविवार को यात्रियों की अधिक होने के वजह से बसें कम पड़ गई। शहरों के जाने वाले लोगों को बस नहीं मिली तो उन्होंने हंगामा करने शुरू कर दिया। स्टेशन प्रभारी का घेराव किया गया और फिर मुरादाबाद से तीन बसें मंगाईं, जिन्हें दिल्ली भेजा गया। स्टेशन प्रभारी ने जानकारी दी कि काशीपुर डिपो की पांच बसें रामनगर से दिल्ली जाती हैं, जबकि रविवार को नौ बसें भेजी गईं। इसी तरह देहरादून रोजाना चार बसें जाती हैं पर रविवार को छह बसें दून भेजी गईं।

यह भी पढ़ें 👉  काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस समेत 16 ट्रेनों में अब खाना-पीना भी मिलेगा, रेट लिस्ट पर डालें नजर

बात हल्द्वानी की करें तो सुबह से ही रोडवेज स्टेशन में भीड़ नजर आई। लोगों को राहत देते के लिए रोडवेज प्रबंधन ने दिल्ली, देहरादून समेत तमाम रूटों पर करीब 22 अतिरिक्त बसें भेजी लेकिन इसके बाद भी कई लोगों ने गंतव्य तक पहुंचने के लिए खड़े होकर यात्रा की है। दिल्ली के लिए 28 बसें भेजी गईं।

यह भी पढ़ें 👉  कार्ड दिखाकर देश के किसी भी कोने से राशन ले सकते हैं उत्तराखंडवासी...

देहरादून के लिए निर्धारित पांच बसों के बजाय 10 बसें भेजी गईं। इसके अलावा चंडीगढ़, फरीदाबाद और गुरुग्राम के लिए एक-एक अतिरिक्त बसें भेजीं गईं। सहायक महाप्रबंधक परिवहन निगम सुरेंद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि रोडवेज ने त्योहार को देखते हुए पहले से ही अतिरिक्त बसों को तैयार किया था और इस वजह से हालात कंट्रोल से बाहर नहीं हुए।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में हैप्पी वीकेंड, पर्यटकों की भीड़ ने तोड़े रिकॉर्ड, नए साल को लेकर व्यापारी उत्साहित

बता दें कि त्योहार में घर आने वाले लोगों के लिए हल्द्वानी से दिल्ली अतिरिक्त बसें भेजी गई थी ताकि यात्री अपने परिवार के साथ त्योहार बना सकें। इसके अलावा पहाड़ों से भी हल्द्वानी के लिए अतिरिक्त बसें चलाई गई थी।

Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top