Jobs

उत्तराखंड में PCS के 224 पदों पर निकली भर्ती, 30 अगस्त है लास्ट डेट

उत्तराखंड के युवा साथी ध्यान दें,NIOS ने कई पदों पर निकाल दी है भर्तियां,जानें डिटेल्स

देहरादून: अगर आपको भी पीसीएस व लोअर पीसीएस की भर्ती का इंतजार था। अगर आप भी काफी समय से इसके लिए तैयारी कर रहे थे। तो आप निश्चिंत हो जाइए क्योंकि अब वह इंतजार खत्म होने को आया है। उत्तराखंड में लगातार नौकरियों के मौके मिलने के बीच ही सरकार ने और 224 पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे हैं।

परीक्षा: सम्मिलित राज्य (सिविल) अवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 (Combined State (Civil) Lower Subordinate Service Examination-2021)

उत्तराखंड सरकार ने इन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है। आवेदन प्रकाशन की तिति 10 अगस्त, जबकि ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 30 अगस्त निर्धारित की गई है। आवेदन शुल्क नेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड व क्रेडिट कार्ड के माध्यम से जमा करना है। इसकी अंतिम तिथि 30 अगस्त निर्धारित की गई है।

विज्ञप्ति के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन पत्र में अभ्यर्थियों को उर्ध्व एवं क्षैतिज आरक्षण से सम्बन्धित श्रेणी/उप श्रेणी का अंकन करना आवश्यक है। आरक्षण विषयक प्रमाण पत्र आवेदन पत्र भरने की अन्तिम तिथि तक अभ्यर्थी द्वारा धारित करना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें 👉  राहुल द्रविड़ ने बढ़ाया अंडर-19 टीम का उत्साह, मार्च में करेंगे उत्तराखंड का दौरा

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:कोरोना को लेकर एम्स की चेतावनी,लापरवाही बिगाड़ रही है आर नॉट काउंट

यह भी पढ़ें: पबजी खेलते हुआ प्यार,घर से चोरी कर युवती चमोली पहुंची पर लड़का निकला नाबालिग

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर, ONGC ने निकाली है सैकड़ों पदों पर भर्तियां, ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आप

आरक्षण का दावा न किये जाने की दशा में रिट याचिका (स्पेशल अपील) संख्या: 79 / 2010 राधा मित्तल बनाम उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोगमें मा० उच्च न्यायालय, नैनीताल द्वारा पारित आदेश दिनांक 08.06.2010 तथा विशेष. अनुज्ञा याचिका (सिविल) नं० (एस ) 19532 / 2010 में मा० उच्चतम न्यायालय द्वारा पारित आदेश के क्रम में अभ्यर्थी को आरक्षण का लाभ कदापि अनुमन्य नहीं होगा।

इसके साथ ही ये भी ध्यान रहे कि अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले विज्ञापन में वर्णित समस्त निर्देशों का भली-भांति अध्ययन कर लेना है। आधे आवेदन किसी भी स्थिति में स्वीकार्य नहीं होंगे। अभ्यर्थी का अभ्यर्थन स्वतः ही निरस्त समझा जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज: उत्तराखंड कैबिनेट बैठक खत्म, 24 प्रस्तावों पर लगी मुहर

यह भी पढ़ें: नैनीताल डिप्टी कलेक्टर विनोद कुमार का हुआ ट्रांसफर,लिस्ट में कुल 11 PCS अधिकारियों के नाम

यह भी पढ़ें: कोरोना Curfew के बीच मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस, सरकार का बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें: सालों बाद दिनेश कार्तिक ने बयां किया अपना दर्द, धोनी को लेकर कही बड़ी बात

यह भी पढ़ें: कैंची धाम के पास कार के ऊपर पलटी केमू बस,लोग बोले बाबा के आशीर्वाद ने बचाई सभी की जान

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top