Sports News

देहरादून निवासी अभिमन्यु ईश्वरन ने साउथ अफ्रीका में शतक जड़ा


Ad
Ad

देहरादून: उत्तराखंड के रहने वाले अभिमन्यु ईश्वरन ने साउथ अफ्रीका में शतक जड़ा है। ब्लोमफोंटेन में खेले गए मुकाबले में उन्होंने 209 गेंदों में 103 रनों की पारी खेली। ईश्वरन ने अपनी शतकीय पारी में 16 चौके जड़े और कप्तान प्रियांक पांचाल के साथ उन्होंने 144 रनों की साझेदारी की। बता दें ईश्वरन को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था। इंग्लैंड में शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद विराट एंड कंपनी ने नए ओपनर की मांग की थी जबकि अभिमन्यु ईश्वरन टीम के साथ ही थे। उनके चयन पर भी सवाल उठे थे लेकिन अभिमन्यु इंडिया ए के लिए खेलते हुए शतक जड़ा और अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है। उनका शतक आलोचकों के लिए भी जवाब है।

Ad
Ad

ब्लूमफ़ोनटेन (Bloemfontein) में भारत ए (India A) और दक्षिण अफ्रीका ए (South Africa A) के बीच पहला अनौपचारिक टेस्ट ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ और चौथे और अंतिम दिन का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका।  मेजबान टीम द्वारा घोषित सात विकेट पर 509 के जवाब में, भारत ए तीसरे दिन स्टंप तक चार विकेट पर 308 पर पहुंच गया था।तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 29 नवंबर से इसी मैदान पर खेला जाएगा।

यह भी बताया जा रहा है कि इंडिया ए से जो भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेगा उन में से कुछ खिलाड़ियों को सीनियर टीम आने के बाद तक रोका जा सकता है। अगले महीने भारत की सीनियर टीम टेस्ट, वनडे और टी20 मैचों के लिए साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाने वाली है। न्यूजीलैंड के साथ दूसरे टेस्ट के खत्म होते ही टीम इंडिया के कुछ  सीनियर खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होंगे। देहरादून के क्रिकेट फैंस को उम्मीद होगी कि अभिमन्यु शानदार प्रदर्शन जारी रखें और भारतीय टीम में जगह बनाए।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top