Nainital-Haldwani News

पर्यटन को फिर से बर्बाद करने पर तुला कोरोना, कॉर्बेट में फिर कैंसल होने लगी एडवांस बुकिंग


Ad
Ad

रामनगर: कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर के बाद अब आई कथित तीसरी लहर के चलते फिर से पर्यटन कारोबार पर गहरा संकट मंडराने लगा है। संक्रमण का खतरा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसका असर कॉर्बेट और रामनगर के पर्यटन कारोबार पर दिखने लगा है। अभी तक ऐसा लग रहा था कि कॉर्बेट में सिर्फ बुकिंग कम हो रही है लेकिन हालात इससे भी ज्यादा बुरे हैं।

Ad
Ad

दरअसल कॉर्बेट में सफारी व होटल रिसोर्ट में पर्यटकों की एडवांस बुकिंग कैंसल भी होने लगी है। जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों के लिए एडवांस बुकिंग ना के बराबर हो रही है। गौरतलब है कि देशभर में कोविड का खतरा लगातार बढ़ रहा है। कॉर्बेट की ढिकाला जोन में डे सफारी के लिए पहले सुबह शाम जहां चार कैंटर चल रहे थे तो अब यह संख्या दो या तीन तक ही सीमित रह गई है।

खासकर पिछले 3 दिनों में उत्तराखंड में संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद कॉर्बेट में आने वाले पर्यटकों की संख्या लगातार कम हो रही है। मंगलवार और बुधवार को भी दो ही कैंटरों से पर्यटक सफारी के लिए गए सफारी के साथ-साथ रामनगर के होटल पर रिजॉर्ट में भी बुकिंग कैंसल की जा रही है। आपको याद होगा की पहली और दूसरी लहर में भी कॉर्बेट को ऐसे ही चपत लगी थी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल मॉल रोड पहले की तरह पर्यटकों के लिए खुलेगी, प्रतिबंध हुआ समाप्त

सीटीआर के निदेशक राहुल ने जानकारी दी और बताया की कोरोना काल का असर सभी क्षेत्रों में दिख रहा है। पिछले साल बुकिंग कैंसल हुई तो रकम लौटाने पड़ी थी। अभी गाइडलाइन के अनुसार ही सफारी कराई जा रही है। लेकिन शासन स्तर से कोई निर्देश आता है तो उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। होटल कारोबारियों की मानें तो फरवरी की भी अभी कोई एडवांस बुकिंग नहीं आई है। उल्लेखनीय है कि नैनीताल जिले में बीते दो दिनों से 400 से भी अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं। प्रदेश में बीते दिन आंकड़ा 2900 को भी पार कर गया था।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top