National News

सुरीला वायलिन बजाते हुए इस बुजुर्ग का वीडियो हुआ वायरल,सोशल मीडिया पर छाए बूबू

सुरीला वायलिन बजाते हुए इस बुजुर्ग का वीडियो हुआ वायरल,सोशल मीडिया पर छाए बूबू

कोलकाता: कलाकारों के लिए सबसे महत्वपूर्ण और उपयोगी जरिया है सोशल मीडिया। अगर आपको अभी तक सोशल मीडिया की खोज रहे कलाकारों को देख कर भी यकीन नहीं होता तो ताज़ा उदाहरण वायलिन वाले बूबू को ही देख लीजिए। इन दिनों दादा इंटरनेट पर छाए हुए हैं। कारण उनके वायलिन द्वारा निकलने वाले सुरीले स्वर। हर कोई उनका दीवाना बना हुआ है। वीडियो जारी करने वाले शख्स ने इस वीडियो को कोलकाता का बताया है।

समाज में दो तरह के कलाकार होते हैं। एक वह जिन्हें हर कोई पूछता है और दूसरे वह जिन्हें कम ही लोग ध्यान में रख पाते हैं। लेकिन ये बाद वाली कैटेगरी के कलाकार भी होते बड़े प्रतिभाशाली हैं। यही कारण है कि कहीं ना कहीं से इन्हें दुनिया की नजरों में पहुंचने का रास्ता मिल ही जाता है। दरअसल आसिफ शाह नाम के शख्स ने इंटरनेट पर वीडियो अपलोड किया है। जिसके कैप्शन में लिखा है कि बुजुर्ग आदमी के टैलेंट को देखिए।

इसी शख्स ने बताया है कि विडियो कोलकाता का है। बहरहाल वीडियो में एक बुजुर्ग व्यक्ति वायलिन बजाकर मनोरंजन करते दिख रहे हैं। इंटरनेट पर उन्हें खूब प्यार मिल रहा है। वे वायलिन वाले दादा के नाम से फेमस हो रहे हैं। ये दादा वायलिन बजाकर ही अपना पेट पाल रहे हैं। बता दें कि इस वीडियो को शेयर करने के कुछ घंटे के अंदर ही 72 हजार से अधिक व्‍यूज और हजारों लाइक्‍स मिले थे। इस वीडियो में दादा वायलिन पर अजीब दास्तां हैं ये और दीवाना हुआ बादल बजा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में 11 जून से शुरू होगी OPD, जरूर नोट करें टाइमिंग

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:बंद दुकान से निकाली गई 15 शराब की पेटी, बचने के लिए इस्तेमाल किया पुलिस का स्टीकर

इसके बाद आसिफ शाह ने दूसरा ट्वीट कर बुजुर्ग के बारे में बताया कि इनका नाम भोगोबन माली है जो कोलकाता के गिरीश पार्क के पास रहते हैं और कोरेाना काल में कोलकाता के लोगों का वायलिन बजाकर मनोरंजन कर रहे हैं। लोगों से जो कुछ पैसा मिल जाता है उसी से ये अपना गुजारा कर लेते हैं। हालांकि वीडियो के वायरल होने के बाद वायलिन वाले दादा काफी फेमस हुए हैं। लोग उनकी कला के फैन बन गए हैं।

अब कई लोग बुजुर्ग की मदद के लिए आगे भी आए हैं। पेन फाउंडेशन ने कहा है कि हम ऐसे कलाकारों की मदद करते हैं। इसलिए उन्होंने बुजुर्ग की सभी डिटेल्स मांगी हैं। वहीं लोग प्रतिक्रिया देते हुए तमाम भावनात्मक बातें लिख रहे हैं। कुछ यूजर्स संस्थाओं से बुजुर्ग के लिए मदद मांग रहे हैं। बहरहाल कलाकारों के लिए सोशल मीडिया एक वरदान से कम नहीं है। हालांकि बाकी इसके इस्तेमाल पर डिपेंड करता है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड से बड़ी खबर, कर्फ्यू के आदेशों में हुआ संशोधन, इस दिन इस समय खुलेंगी दुकानें

यह भी पढ़ें: नैनीताल: पैरोल पर छूटे तो फिर अपराधों में जुट गए कैदी, अब IG ने दिए ये अहम निर्देश

यह भी पढ़ें: नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर,देश के टॉप 6 राज्यों में मिला स्थान

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: मोबाइल सप्लाई के लिए दुकान तक पहुंची गाड़ी,अंदर से गायब मिले दो लाख रुपए के फोन

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top