Ad
Nainital-Haldwani News

नैनीताल की अपूर्वा साह बनेंगी आर्मी कोर्ट में जज, देश में मिला पहला स्थान

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

नैनीताल: प्रतिभा तो कईयों में होती है। लेकिन इस प्रतिभा को प्रदर्शन में तब्दील करने वाले ही प्रेरणा बन पाते हैं। नैनीताल जनपद के युवा ऊंचाइयों के हर पैमाने को तोड़कर आगे बढ़ रहे हैं। अब नैनीताल तल्लीताल निवासी अपूर्वा साह आर्मी कोर्ट में जज बनने जा रही हैं। बेटी ने इसके लिए सेना द्वारा अखिल भारत के स्तर पर आयोजित कराई जाने वाली परीक्षा में पहला स्थान पाया है। इस उपलब्धि ने पूरे नैनीताल को एक बार फिर गौरवान्वित किया है।

बता दें कि अपूर्वा साह नैनीताल शहर में जिला कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अखिल कुमार साह व संगीता साह की बेटी हैं। अपूर्वा ने सेना की अखिल भारतीय परीक्षा Short Service Commission Women (SSCW) Judge Advocate General (JAG) में पूरे देश में टॉप किया है। पहला स्थान पाने के बाद अपूर्वा आर्मी कोर्ट में जज बनने जा रही हैं। गौरतलब है कि अपूर्वा ने यूपीएस देहरादून से एलएलबी जबकि पुणे से एलएलएम किया है।

यह भी पढ़ें 👉  MBPG कॉलेज में मारपीट के बाद बढ़ी सख्ती, बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक!

अपूर्वा साह के दादा जीडी साह (एडवोकेट) 1947 में विधान परिषद के सदस्य थे। अपूर्वा की बहन इंजीनियर है। बता दें कि इस सफलता से अपूर्वा के परिजनों में जश्न का माहौल है। अपूर्वा के माता पिता के पास लगातार बधाई एवं शुभाकमनाओं के संदेश व कॉल आ रहे हैं। वर्तमान में अपूर्वा सुप्रीम कोर्ट में वकालत कर रही हैं। उन्होंने एलएलएम उत्तीर्ण किया है।

Join-WhatsApp-Group
To Top