Uttarakhand News

उत्तराखंड पर मंडरा रहा कोरोना का साया! तीन दिन में तीन गुना बढ़े मामले, पढ़ें


देहरादून, Uttarakhand Corona Cases Rising Rapidly: प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण को लेकर एक बार फिर से चर्चाएं तेज हो गई हैं। शासन प्रशासन से लेकर चिकित्सकों और आम जनों के बीच कोरोना की रफ्तार चिंता का सबब बनती जा रही है। तीन दिन में संक्रमण के मामले तीन गुना तक बढ़ गए हैं। रविवार को 30 मामलों के मुकाबले बुधवार को 90 संक्रमित (Wednesday health bulletin Uttarakhand) मिले हैं। ऐसे में हड़कंप की स्थिति पैदा होना तय है। चिंता चारधाम यात्रा को लेकर भी बराबर बनी हुई है।

आपको बता दें कि बुधवार की शाम को जारी हुए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश भर में 90 संक्रमित मरीज (Corona Virus Cases increasing in Uttarakhand) मिले हैं। वर्तमान में सक्रिय मामलों की संख्या भी 200 तक पहुंच गई है। बुधवार को सर्वाधिक मामले (55) देहरादून जिले (Tension in Dehradun after corona speeds up) के हैं। इसके अलावा नैनीताल जिले में 10, हरिद्वार में सात, टिहरी में सात, अल्मोड़ा में तीन, बागेश्वर में दो, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, ऊधमसिंहनगर में एक-एक संक्रमित मरीज मिला है।

हालांकि, अधिकतर मरीज होम आईसोलेशन (Corona Home Isolation Uttarakhand) में रह कर ही ठीक हो रहे हैं। पिछले कुछ दिनों की बात करें तो रविवार को प्रदेश भर में 30 संक्रमित मिले थे। उसके बाद सोमवार को 71, मंगलवार को 108 तो अब बुधवार को 90 संक्रमित मिले हैं। गौरतलब है कि 22 अप्रैल से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है, जिसमें कई राज्यों से श्रद्धालु आएंगे। ऐसे में तब कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

फिलहाल वक्त में सैंपल जांच (Corona testing sample Uttarakhand) के आधार पर संक्रमण की दर 10 प्रतिशत तक पहुंच गई है। प्रभारी राज्य कोविड कंट्रोल रूम, डॉ. पंकज सिंह ने कहा है कि घबराने की कोई बात नहीं है। बता दें कि देशभर के कई राज्यों में कोरोना की गति ने चिंता जरूर बढ़ाई है। हालांकि, इस बार कोरोना कितनी टेंशन देता है, ये तो वक्त ही बताएगा। मगर, हल्द्वानी लाइव (Haldwani Live appeal) आप सभी से निवेदन करता है कि, हम अभी से नियमों का पालन करें (We should start following covid 19 guidelines properly) ताकि कोरोना के खतरे को बढ़ने से पहले ही रोका जा सके।

To Top