Sports News

श्रीलंका के खिलाफ भुवी-दीपक की साझेदारी ने जिताया हारा हुआ मैच, याद आए 2017 वाले धोनी

श्रीलंका के खिलाफ भुवी-दीपक की साझेदारी ने जिताया हारा हुआ मैच, याद आए 2017 वाले धोनी

हल्द्वानी: श्रीलंका गई भारतीय क्रिकेट टीम ने हर क्रिकेट प्रेमी के दिल में जगह बना ली है। दूसरे मैच में दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार की मैच जिताऊ साझेदारी से फैन्स को पूर्व कप्तान धोनी की याद आ गई है। बहरहाल एक मैच रहते हुए श्रीलंका से सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम आखिरी मैच जीतकर क्लीन स्वीप के इरादे से शुक्रवार को मैदान पर उतरेगी।

गौरतलब है कि मंगलवार को भारत बनाम श्रीलंका के बीच हुए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने आखिरी ओवर में तीन विकेट से जीत दर्ज की। भारत की तरफ से हीरो काफी सारे रहे। मगर गेंदबाज दीपक चाहर ने पहले गेंद से तीन विकेट चटके और फिर अपने बल्ले से शानदार 69 नाबाद रन बनाकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

यह भी पढ़ें: दुखद:चमोली निवासी सचिन कंडवाल सड़क हादसे में शहीद,55 बंगाल इंजीनियरिंग में थे तैनात

यह भी पढ़ें 👉  सबसे बड़ी खबर, विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया

यह भी पढ़ें: नैनीताल बैंक में सैंकड़ो पदों पर हो रही है भर्ती, 31 जुलाई से पहले करें आवेदन

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए। जिसमें असलंका के 65 रन, अविष्का के 50 रन और करुणारत्ने के नाबाद 44 रनों की पारी शामिल रही। भारत की तरफ से भुवनेश्वर-चाहर को तीन तो दीपक चाहर को दो विकेट प्राप्त हुए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 35.1 ओवर तक 193 रन बनाकर अपने सात विकेट खो दिए थे। तब तक सूर्यकुमार यादव 55 रनों की पारी खेलकर आउट हो चुके थे। इसके बाद भुवनेश्वर और दीपक की जोड़ी ने वो कर दिखाया जो किसी करिश्मे से कम नहीं था। दोनों के बीच बड़ी सहज तरीके से 84 नाबाद रनों की साझेदारी हुई और भारत ने मैच जीत लिया। भुवनेश्वर ने नाबाद 19 तो चाहर ने नाबाद 69 रन बनाए।

यह भी पढ़ें 👉  सबसे बड़ी खबर, विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया

यह भी पढ़ें: ओम शांति, मांडो गांव आपदा में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, 15 दिन पहले ही दिल्ली से आए थे गांव

यह भी पढ़ें: होटल और रेस्टरां के लिए नई गाइडलाइन जारी, नैनीताल डीएम का आदेश देखें

लिहाजा इस जीत के बाद से ही हर तरफ धोनी को याद किया जाना शुरू हो गया। एक कारण तो ये रहा कि दीपक चाहर की फिनिशिंग में धोनी के गुर साफ दिखे। लेकिन बड़ा कारण था अगस्त 2017 में दाम्बुला में खेला गया श्रीलंका बनाम भारत का मैच।

यह भी पढ़ें 👉  सबसे बड़ी खबर, विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया

इस मैच में भारत लक्ष्य का पीछा करते हुए 131 रन पर सात विकेट खो चुका था। धोनी के साथ क्रीज पर मौजूद थे भुवनेश्वर कुमार। वो मैच भारत ने 16 गेंद रहते हुए 100 रनों की नाबाद साझेदारी की बदौलत जीता था। तब धोेनी ने नाबाद 45 तो भूवी ने 54 रनों की नाबाद पारी खेली थी। धोनी के उस योगदान को एक बार फिर दीपक व भुवी की रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी के बाद याद किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में जल्द खोले जा सकते हैं स्कूल, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने भी किया इशारा

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी डिपो के दो चालकों को नौकरी से निकाला गया, दारू पीकर चलाई थी बस

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top