उत्तराखंड:निमंत्रण कार्ड भी नहीं कर सकेगा कर्फ्यू में मदद,शादी में जाने के लिए रखी गई एक नई शर्त

देहरादून: कोरोना बढ़ रहा है मगर कुछ असामाजिक तत्वों की लापरवाही कम नहीं हो रही है। सरकार ने कोरोना कर्फ्यू के बीच में शादी समारोह से जुड़े लोगों को राहत दी तो कार्ड की मदद से यह तत्व सारा दिन शहर में घूमते रहते हैं। इसी को रोकने हेतु अब एक नई शर्त रखी गई है। देहरादून में जिलाधिकारी ने निर्देश दे दिए हैं।

कोरोना के कारण शादी के सीजन पर खासा असर पड़ा है। मेहमानों के लिए समारोह में शामिल होना मुश्किल हो रहा था। खासकर जिले में कर्फ्यू लगने के बाद दिक्कतों की संभावना थी। बहरहाल बाद में सरकार ने कहा था कि शादी का कार्ड दिखाकर कर्फ्यू के दौरान भी आयोजन में शामिल हुआ जा सकेगा। मगर इसका गलत फायदा भी कई लोगों द्वारा उठाया जाने लगा।

अब शादी समारोह के नाम पर कार्ड पकड़कर दिनभर घूमने वाले व्यक्तियों पर पुलिस-प्रशासन का डंडा चलेगा। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के अनुसार अब शादी समारोह की अनुमति के वक्त ही 50 मेहमानों के नाम बताने होंगे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड पुलिस के 684 जवान कोरोना वायरस की चपेट में आए

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड कैबिनेट बैठक में लिए गए रिकॉर्ड फैसले, जुर्माने को फिर बढ़ाया गया

जिलाधिकारी ने बताया कि शादी समारोह की अनुमति शहर में सिटी मजिस्ट्रेट व संबंधित उपजिलाधिकारी के द्वारा ही दी जाएगी। शासनादेश के अनुसार अब ऐसे समारोह में केवल 50 व्यक्ति ही शामिल हो सकते हैं। अब जो भी व्यक्ति (वर या वधू पक्ष से) शादी की अनुमति का आवेदन कर करेंगे, उन्हें 50 मेहमानों के नाम बताने होंगे।

इससे फायदा ये होगा कि कोई बेवजह शहर में शादी के नाम पर नहीं घूम सकेगा। क्योंकि मेहमानों के नाम अनुमति पत्र में पहले से ही दर्ज होंगे। अगर फिर भी कोई मिलता है तो उसे पकड़ना आसान हो जाएगा। हालांकि शादी समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को भी अनुमति पत्र साथ रखना होगा। इसके अलावा अपनी आइडी भी साथ लेकर चलना होगा जिससे मेहमान के रूप में आमंत्रण मिलने की पुष्टि की जा सके।

यह भी पढ़ें: कोरोना को हराएगा उत्तराखंड,एक बार फिर 1500 से ज्यादा लोगों ने जीती जंग

यह भी पढ़ें: US NAGAR: डीएम ने घोषित किया एक हफ्ते का Curfew,24 घंटे खुल सकती हैं ये दुकानें

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के पक्ष में कैबिनेट मंत्री, कैबिनेट बैठक पर पूरे उत्तराखंड की नजर

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड को सात नए ऑक्सीजन प्लांट की मंजूरी मिली, CM ने कहा नहीं होगी कोई कमी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *