फेसबुक पर सावधानी हटी दुर्घटना घटी, हल्द्वानी के युवक को भारी पड़ गया लड़की को फ्रेंड लिस्ट में जोड़ना

हल्द्वानी: सोशल मीडिया पर फ्रॉड की कई खबरें सामने आ चुकी हैं। लोग सचेत भी हुए हैं मगर अब भी लोगों में सक्रियता कम है। इधर फेसबुक पर कुछ लड़कों को इस बात से मतलब ही नहीं होता कि जिसकी फ्रेंड रिक्वेस्ट आई है, वह उसे जानते भी हैं या नहीं। रिक्वेस्ट आई और एक्सेप्ट करली, बस। खासकर लड़कियों की फ्रेंड रिक्वेस्ट को ओके करने में इन्हें ज़रा भी वक्त नहीं लगता।

मगर यही बिना पहचान वाली फेसबुक आईडी आपको बड़ा नुकसान पहुंचा सकती हैं। इसका एक बड़ा उदाहरण हल्द्वानी शहर से सामने आया है। हल्द्वानी निवासी एक युवक के साथ एक अज्ञात लड़की ने फेसबुक पर जुड़ने के बाद अश्लील वीडियो कॉल की।

जिसमें लड़के की आपत्तिजनक वीडियो को उसने सेव कर लिया। अब वह लड़के को ब्लैकमेल कर रही है और रुपए मांग रही है। मामला कोतवाली पुलिस तक पहुंच चुका है।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: पार्किंग में लगी आग, चार कारें हो गई स्वाहा, वीडियो देखें

यह भी पढ़ें: पौड़ी जा रही रोडवेज बस में फटा मोबाइल, यात्री की हुई मौत

हल्द्वानी रामपुर रोड निवासी एक युवक के पास कुछ वक्त पहले फेसबुक पर अज्ञात लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। लड़के ने प्रोफाइल चेक किए बिना ही, फोटो पर नज़र डालकर उसे अपनी फ्रेंड लिस्ट में जोड़ लिया। इतने में लड़की की ओर से मैसेज भी आ गया।

युवक ने बातचीत शुरू कर दी। फिर तो बस दिन रात लगातार दोनों की बातें होती रहीं। धीरे-धीरे वीडियो कॉल भी होनी शुरू हो गई। उसी दौरान अज्ञात लड़की ने युवक को अश्लील वीडियो कॉल करने के लिए राजी किया। लड़की की चालाकी यहां से साफ हो जाती है कि पूरी आपत्तिजनक वीडियो कॉल को उसने सेव कर लिया और वीडियो में एक भी जगह अपना चेहरा नहीं दिखाया।

यह भी पढ़ें: जरूरी खबर उत्तराखंड,हर राशन कार्ड में 20 किलो राशन और दोगुनी चीनी मिलेगी !

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, बिना परीक्षा दिए पास होंगे 10वीं के छात्र

इसके बाद क्या था। उसने युवक से रुपए मांगने शुरू कर दिए। युवक ने मना किया तो उसे धमकी देने लगी कि अगर रुपए नहीं दिए तो वह वीडियो वायरल कर देगी। तब जाकर युवक को समझ आया कि उसने अज्ञात लड़की को फेसबुक पर अपने साथ जोड़कर बहुत बड़ी गलती कर दी है।

लड़की के फोन लगातार आ रहे हैं। युवक ने कोतवाली पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। मगर उक्त लड़की ने उसके बाद युवक को सीबीआई के हवाले से फोन कर धमकाया। पुलिस के कर्मी ने फोन कर बात की तो, वह उससे भी आपत्तिजनक बात करने लगी। जब पुलिसकर्मी ने सख्ती दिखाई तो उसने फोन काट दिया। फिलहाल कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है। युवक को डर है कि कहीं उसकी वीडियो वायरल ना हो जाए। उधर, कोतवाली पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर हर कदम फूंक फूंक कर ही लिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: CM का आदेश, Curfew के बीच होगी NDA परीक्षा, छात्रों के लिए चलेंगे वाहन

यह भी पढ़ें: चारधाम यात्रा के लिए सीबीएनएएटी, टीआरवीईएनएटी, आरटीपीसीआर सहित तीनों टेस्ट अनिवार्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *