Nainital-Haldwani News

इंग्लैंड काउंटी में छाप छोड़ रहे हल्द्वानी के मयंक मिश्रा, चटका चुके हैं 22 विकेट


इंग्लैंड काउंटी में छाप छोड़ रहे हल्द्वानी के मयंक मिश्रा, चटका चुके हैं 22 विकेट

हल्द्वानी: क्रिकेट के मैदान से प्रदेश और शहर का नाम लगातार रौशन होते जा रहा है। यहां से निकले खिलाड़ी सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी धूम मचा रहे हैं। हल्द्वानी लालडांठ निवासी मयंक मिश्रा ने भी अपने प्रदर्शनों से इस लिस्ट में टॉप की जगह बनाई है। मयंक मिश्रा ने काउंटी क्रिकेट के एक मैच में तीन विकेट झटक कर अपने खाते में कुल 22 विकेट दर्ज करा लिए हैं।

Ad

मूल रूप से रुद्रपुर निवासी मयंक मिश्रा वर्तमान में हल्द्वानी के लालडांठ में रहते हैं। हल्द्वानी में ही अभ्यास करने वाले मयंक काउंटी के फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब से जुड़े हैं। जहां पर वे लगातार अपनी गेंदबाजी और उपयोगी बल्लेबाजी से हल्द्वानी व जिले का नाम रौशन कर रहे हैं। काउंटी क्रिकेट डिवीजन-1 में मयंक ने फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब की ओर से विलिंगटन के खिलाफ 15 ओवर में 62 रन देकर तीन विकेट चटकाए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  डीजीपी अशोक कुमार ने हल्द्वानी में तैनात आरती पोखरियाल को पदक देकर किया सम्मानित

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 21 जून से खुलेंगे कॉलेज, फ़िलहाल ऑनलाइन कक्षाएँ होंगी

यह भी पढ़ें: डेब्यू में उत्तराखंड की स्नेह राणा ने रचा इतिहास,टीम इंडिया को हार से बचाया

इस मैच में पहले विलिंगटन की टीम ने बल्लेबाज़ी करते हुए 51 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 267 रन बनाए। गेंदबाजी में मयंक ने तीन विकेट झटके थे। बाद में बल्लेबाजी करने उतरी टीम ने 54 ओवर में आठ विकेट खो कर 252 रन बनाए। मयंक ने 121 के स्ट्राइक रेट से 17 रन भी मारे थे। बहरहाल मैच ड्रॉ रहा।

यह भी पढ़ें 👉  आप ने उत्तराखंड में जारी की प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट, कांग्रेस की बागी नेत्री को भी दिया टिकट

बता दें कि इन तीन विकेटों के साथ ही मयंक ने अबतक इस सीज़न में 22 विकेट चटका लिए हैं। जिसमें ब्लेडॉन क्रिकेट क्लब के खिलाफ लिया गया पांच विकेट ह़ॉल भी शामिल है। इसी मैच में मयंक मिश्रा ने 26 गेंदों में नाबाद 54 रनों की पारी भी खेली थी। 

मयंक मिश्रा साल 2018 से राज्य की क्रिकेट टीम का अभिन्न हिस्सा है। वह उत्तराखंड के लिए टी-20 में हैट्रिक जमाने वाले पहले गेंदबाज हैं। इसके अलावा साल 2019 रणजी ट्रॉफ्री में वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। मयंक मिश्रा के करियर पर नजर डाले तो वह अब तक उत्तराखंड के लिए 35 घरेलू मुकाबले खेल चुके हैं और उनके नाम 68 विकेट दर्ज है। वहीं उनके बल्ले से दो फिफ्टी भी निकली है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से कांग्रेस प्रत्याशी सुमित हृदयेश ने मां इंदिरा हृदयेश की फोटो साथ रखकर भरा नामांकन

यह भी पढ़ें: 17 साल की शैफाली वर्मा ने तोड़ा 26 साल पुराना रिकॉर्ड,टेस्ट डेब्यू में बनाए कई कीर्तिमान

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:वैक्सीन लगाई कोविशील्ड और प्रमाण पत्र कोवाक्सीन का मिला

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर:दिल्ली-रामनगर कॉर्बेट ईको ट्रेन को रेल मंत्रालय ने सैद्धांतिक मंजूरी दी

यह भी पढ़ें: पद्मश्री मिल्खा सिंह का निधन, इंग्लैंड में WTC खेल रही टीम इंडिया ने दी श्रद्धांजलि

To Top