Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में प्लॉट के नाम पर लाखों की ठगी, पहले से बिके प्लॉट का कर दिया सौदा, जानें पूरा मामला


हल्द्वानी में प्लॉट के नाम पर लाखों की ठगी, पहले से बिके प्लॉट का कर दिया सौदा, जानें पूरा मामला

हल्द्वानी: ठगी, धोखाधड़ी तो जैसे आजकल के समय में आम सी बात हो गई है। ठगों का शातिर दिमाग लगातार लोगों को लूटने के नए नए जरिए खोज रहा है। यहां दो प्रॉपर्टी बेचने वालों ने गैस गोदाम रोड पर स्थित एक प्लॉट 6.20 लाख में एक के नाम कर दिया। बाद में मालूम हुआ कि प्लॉट पहले से ही किसी को बेचा जा चुका है। अब आरोपितों ने आधी रकम लौटाने के बाद बाकी रुपए वापस करने से मना कर दिया है। जिसके बाद केस पुलिस तक पहुंचा है।

दरअसल शुक्रवार को मकान नंबर 513 सेक्टर 2 पॉकेट 00 रोहिणी अवंतिका मार्केट दिल्ली निवासी ममता ध्यानी पत्नी पवन ध्यानी ने पुलिस को तहरीर सौंपी है। तहरीर के हवाले से महिला ने बताया कि हाल में उन्होंने हल्द्वानी में प्लॉट देखना शुरू किया था। जिसे वे खरीदना चाहते थे। इतने में उनकी मुलाकात आनंद डसीला निवासी कौशल कॉलोनी, जगदम्बा नगर और कुबेर कार्की निवासी जवाहर च्योती दमुवादूंगा से हुई।

यह भी पढ़ें 👉  बांग्लादेश में छाया हल्द्वानी MBPG कॉलेज का प्रशांत, टीम इंडिया को जिताया गोल्ड मेडल

दोनों प्रॉपर्टी कारोबारियों ने ममता को एक प्लॉट दिखाया जो कि गैस गोदाम रोड पर स्थित था। कुबेर ने इस प्लॉट को उसकी पत्नी दीपा के नाम पर होना बताया। अब प्लॉट पसंद आया तो सात दिसंबर को सौदा हो गया। जानकारी के अनुसार सौदे की बात 29.98 लाख रुपए में तय हुई। इस राशि को ममता द्वारा किश्त में देना तय हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  बच्चों से मिलकर सीएम धामी ने याद किया अपना बचपन, कहा फुटबॉल खेलते वक्त टूटा था मेरा हाथ

यह भी पढ़ें: रामनगर के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना संक्रमित युवक का हुआ निकाह

यह भी पढ़ें: सैनिक स्कूल घोड़ाखाल का बढ़ा मान, पासिंग आउट परेड में शामिल होंगे 12 कैडेट्स

अब इसके बाद किस्तों में कारोबारियों के पास कुल 6.20 लाख रुपए पहुंच भी गए। लेकिन असली खेल इसके बाद ही हुआ। हुआ ये कि 28 दिसंबर को ममता व पवन प्लॉट की रजिस्ट्री कराने हेतु तहसील में जा पहुंचे। वहां जब प्लॉट के बारे में बताया तो कुछ ऐसा मालूम हुआ कि दोनों के पैरों तले जमीन खिसक गई।

दरअसल तहसील में पता चला कि दीपा यह प्लॉट 2016 में ही किसी अन्य को बेच चुकी है। बहरहाल मामला खुलने के बाद कारोबारियों ने 3.20 लाख लौटा दिए लेकिन बाकी के रुपयों को निकलवाने के लिए ममता व पवन ने पुलिस से गुहार लगाई है। बता दें कि दोनों कारोबारियों के खिलाफ शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  CDS बिपिन रावत के हर दौरे पर उनके साथ यात्रा करती हैं पत्नी मधुलिका रावत, खास है वजह

यह भी पढ़ें: नैनीताल की बेटी नैनिका बनी सेना में ऑफिसर, पिता बोले पूरा हुआ मेरा सपना

यह भी पढ़ें: एक्शन में पूर्ति विभाग, दो सस्ता-गल्ला विक्रेताओं की जमानत जब्त

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 30 जून तक रहेगी सख्ती! नए अपडेट में सामने आई कई बातें

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड का पहला व्यावसायिक महाविद्यालय बन कर तैयार,सभी कॉलेजों में WiFi लगाने के निर्देश जारी

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top