हल्द्वानी में टीकाकरण को लेकर विवाद, डॉक्टर और बुजुर्ग में हुई हाथापाई

हल्द्वानी: जैसे जैसे एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वैसे ही लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह बढ़ता जा रहा है। इसी टीकाकरण से जुड़े एक विवाद की खबरें हल्द्वानी से सामने आई हैं। राजकीय मेडिकल कॉलेज में टीके के ऊपर हाथापाई हो गई। दोनों पक्षों ने मेडिकल पुलिस के सामने अपना पक्ष रख दिया है।

हल्द्वानी शहर में टीकाकरण अभियान काफी जोरो शोरो से चल रहा है। कॉलेज में हर दिन 200 से 350 टीके लग रहे हैं। जानकारी के मुताबिक अब कोरोना के टीके खत्म होने को आ गए हैं। केंद्र से अगली खेप मिलने की उम्मीद है मगर तब तक कार्य गति में कुछ धीमापन ज़रूर आ रहा है। इधर राजकीय मेडिकल कॉलेज के टीकाकरण संयोजक की जिम्मेदारी डॉ. दीपक जोशी को दी गई है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में फैसला, देहरादून में 7 घंटे का नाइट कर्फ्यू, 30 अप्रैल तक स्कूल रहेंगे बंद…

यह भी पढ़ें: देहरादून में फिर सामने आए सर्वाधिक कोरोना केस,रुद्रपुर में एक मरीज की मौत

अब हुआ यह कि शुक्रवार को शाम पौने पांच बजे के आसपास एक बुजुर्ग केंद्र में टीकाकरण करवाने के लिए पहुंचे। डॉ. जोशी ने उनसे कहा कि टीके खत्म हो गए हैं। साथ ही बुजुर्ग से शनिवार सुबह को आने की अपील की। मगर चूंकि बुजुर्ग को नैनीताल जाना था इसलिए उन्होंने एकाधी बार फिर टीका लगवाने पर जोर दिया।

जब टीकाकरण संयोजक डॉ. दीपक जोशी ने बुजुर्ग को फिर से अपनी बात दोहराई तो वह भड़क गए। कहासुनी शुरू हो गई। कहासुनी बढ़ी तो मामला गर्म होता चला गया। बात नोंकझोक से शुरू हो कर हाथापाई तक जा पहुंची। फिर किसी तरह से लोगों ने बीच बचाव किया तब जाकर मामला शांत हुआ।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:कोरोना संक्रमित मृतकों को अपने पैतृक स्थान ले जा सकेंगे परिजन

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में ठेकेदारों का सिंचाई विभाग के खिलाफ धरना,मांग पूरी ना होने पर दी चेतावनी

इसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। मामला ठंडा हुआ तो डॉ. दीपक जोशी सुशीला तिवारी अस्पताल अपना मेडिकल कराने पहुंच गए। मेडिकल करा कर वह मेडिकल चौकी पहुंच गए और बुजुर्ग के खिलाफ तहरीर दे दी। जानकारी के अनुसार बुजुर्ग ने भी पुलिस के सामने अपना पक्ष रख दिया है।

वहीं, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीपी भैसोड़ा ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसपी सिटी को इस बारे में सूचना दी गई और उन्हें पत्र लिखा गया है। जिसमें टीकाकरण के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कराने को कहा गया है। बता दें कि मैडिकल चौकी इंचार्ज मामले की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में 12 लोग निकले कोरोना संक्रमित,बनाए गए पांच नए कंटेनमेंट जोन,यहां देखें लिस्ट

यह भी पढ़ें: हरिद्वार जिले के सभी स्कूल 15 अप्रैल तक रहेंगे बंद, DM ने जारी किया आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *