HomeNewsHaldwani Newsमहामारी की आढ़ में चल रहा था दवाइयों का धंधा, हल्द्वानी में...

महामारी की आढ़ में चल रहा था दवाइयों का धंधा, हल्द्वानी में हुआ बड़ा खुलासा, दो गिरफ्तार

हल्द्वानी: महामारी के दौर में दवा के नाम पर भी धंधा करने वाले बहुत निकल आते हैं। हल्द्वानी में भी इसी तरह के गोरखधंधे का खुलासा हुआ है। नैनीताल पुलिस की मदद से पकड़ा गया एक मेडिकल स्टोर संचालक। नॉट फॉर सेल दवाई को बेच रहा था। पुलिस द्वारा अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

नैनीताल पुलिस को कुछ समय से शिकायतें मिल रही थीं की हल्द्वानी में कई मेडिकल स्टोर दवाइयों समेत कोरोना दौर में बिक रहे उपकरण जैसे ऑक्सीमीटर आदि को चौगुने दामों में बेच रहे हैं। जिसको लेकर पुलिस ने एसओजी और ड्रग इंस्पेक्टर सहित प्रशासन की टीम को छापेमारी के लिए भेजा।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: काला बाजारी रोकने के लिए SSP ने मांगा जनता का साथ, हेल्पलाइन नंबर जारी किया

यह भी पढ़ें: नैनीताल जिले में जारी रहेगा कोरोना Curfew, डीएम ने दिए आदेश

जब हल्द्वानी स्थित कैंसर अस्पताल चौराहे के पास सेंट्रल मेडिकल स्टोर में जब छापेमारी की गई तो मामला सामने आया। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने मीडिया को बताया कि कोरोना संक्रमण में दी जाने वाली एक दवा जिस पर नॉट फॉर सेल लिखा हुआ था। मेडिकल स्टोर स्वामी उसे ₹1000 में बेच रहा था। बाद में पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ लिया।

बता दें कि वहां कोविड से जुड़ी दवा फ्लूगार्ड को 300 रूपये जगह 1000 रूपये में बेचा जा रहा था। बाद में चेकिंग हुई तो स्टोर में प्रतिबंधित दवा फ्लोनजीपाम ,अल्फजोलाम, फ्लोरदाईजीपोक्साइड, फ्लोबाजेम् आदि कॉमर्शियल मात्रा में मिली।

अब पुलिस टीम द्वारा मेडिकल स्टोर मालिक रविन्द्र शर्मा और सेल्समेन विशाल सक्ससेना को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनके विरुद्ध कोतवाली हल्द्वानी में आवश्यक वस्तु अधिनियम,माहामारी अधिनियम, एनडीपीएस एक्ट,तथा 420 भादवी के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: अनुज रावत करेंगे IPL डेब्यू, राजस्थान ने दी टीम में जगह

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: राजधानी में फिलहाल नहीं हटेगा कोरोना Curfew, तीन दिन बढ़ी अवधि

यह भी पढ़ें: भुवन जोशी मौत प्रकरण: एक अन्य आरोपी ने खुद किया सरेंडर, पुलिस ने कुल 11 गिरफ्तार किए

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here