Nainital-Haldwani News

नैनीताल में डीएम का कोरोना अलर्ट,बिना मास्क वालों पर एक्शन हेतु पुलिस को दी खुली छूट


हल्द्वानी: कोरोना वायरस के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। रविवार को उत्तराखंड में 130 से ज्यादा मामले सामने आए। कोरोना वायरस को रोकने के लिए उत्तराखंड के सभी जिलाधिकारियों ने प्लान बनाना शुरू कर दिया है। उन्होंने इस प्लान को लेकर जनता से सहयोग करने की बात कही है। नैनीताल जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने सोमवार को जिला कार्यालय सभागार में कोविड-19 सम्बन्धी कार्यों की वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये गहनता से समीक्षा की। उन्होंने कोरोना वायरस के प्रभावी रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क की अनिवार्यता का शतप्रतिशत अनुपालन कराना सुनिश्चित करने के निर्देश पुलिस को दिए।

गर्ब्याल ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सघन चैकिंग अभियान चलाकर मास्क न पहनने वाले व सामाजिक दूरी का पालन न करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही की जाये और इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। उन्होंने जनपद में सैम्पलिंग बढ़ाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये।

यह भी पढ़ें 👉  RTI में खुलासा, विधायक निधि खर्च करने में नंबर वन हैं संजीव आर्य

डीएम ने विभिन्न स्थानों पर रेण्डम जाॅच करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये। जांच स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा बल की तैनात रखने के निर्देश पुलिस विभाग के अधिकारियों को व सैक्टर मजिस्ट्रेट तैनात करने के निर्देश उप जिलाधिकारियों को दिये। उन्होंने राजस्व सहित सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि कार्यालयों में मास्क का उपयोग अनिवार्य रहे।

उत्तराखंड में बीते 24 घंटों के भीतर 11 जिलों में 137 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 98448 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को 9839 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। चंपावत और पिथौरागढ़ जिले को छोड़ कर बाकी 11 जिलों में 137 संक्रमित मिले हैं। वहीं, छह दिनों से प्रदेश में कोरोना मरीजों की मौत नहीं हुई है। देहरादून जिले में 53 कोरोना मरीज मिले हैं।

यह भी पढ़ें 👉  खत्म होगा शिक्षक बनने का इंतजार,उत्तराखंड में 451 पदों पर निकली भर्ती

हरिद्वार में 41, ऊधमसिंह नगर में 15, नैनीताल में 14, चमोली में पांच, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा में दो-दो, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर जिले में एक-एक संक्रमित मिला है। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 98448 हो गई है। वहीं, 32 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। इन्हें मिलाकर 94462 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से सक्रिय मरीज बढ़ रहे हैं। वर्तमान में 861 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड की बेटियों ने जीती ट्रॉफी, हर खिलाड़ी को CAU देगा 50-50 हजार रुपए

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:फेसबुक पर प्रेमिका के लिए डाला पोस्ट और हो गया लापता, छात्र नेता का नंबर भी है ऑफ

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:हेलो…मैं BSNL से बोल रहा हूं,रिचार्ज के नाम पर उड़ाए तीस हजार रुपए

यह भी पढ़ें: UOU हुआ स्मार्ट, छात्र APP से डाउनलोड कर पाएंगे मार्कशीट और डिग्री

यह भी पढ़ें: चिंताजनक:उत्तराखंड में कोरोना वायरस की मृत्यु दर राष्ट्रीय औसत से ज्यादा

यह भी पढ़ें: कोरोना का खतरा अभी टला नहीं, देहरादून की सीमाओं पर होगी रैंडम सैंपलिंग

यह भी पढ़ें: एक अप्रैल से प्राथमिक स्कूलों को खोलने की तैयारी में उत्तराखंड सरकार,मोहर लगने का इंतजार

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top