हल्द्वानी के निजी हॉस्पिटल में कारंटाइन होंगे मरीज, पूरी लिस्ट पर डाले नजर

हल्द्वानी:जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया है कि शहर में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजो को देखते हुए प्रशासन ने क्वारंटाइन सेन्टरों के लिए निजी अस्पतालो का अधिग्रहण शुरू कर दिया गया है। ओके होटल में 5 मरीजों के साथ पेड क्वारंटाइन सेन्टर शुरू का दिया गया है। आम्रपाली को भी कोविड मरीजों के लिए रिजर्व किया गया है। उन्होने बताया कि 1 मई से शहर के सभी 5 बडे होटलों में पेड क्वारंटीन सेन्टर शुरू कर दिये जायेगे। इन सेन्टरों के संचालन के लिए 24 घटें की निगरानी के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात कर दिये है।

जिलाधिकारी ने बताया है कि हल्द्वानी के कृष्णा हाॅस्पिटल, सांई हाॅस्पिटल, नीलकंठ हाॅस्पिटल, बृजलाल हॉस्पिटल, विवेकानन्द हॉस्पिटल, बांबे हॉस्पिटल, सेंट्रल हॉस्पिटल, सुबह हॉस्पिटल, सिद्ध विनायक हॉस्पिटल कोरोना इजाल के लिए अधिकृत कर लिये गये है। इन अस्पतालों में व्यवस्थाओं एवं समन्वय के लिए 13 सैक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गई है।

महामारी के दौरान सहायता एवं शिकायत हेतु जिला प्रशासन द्वारा हल्द्वानी कोविड नियंत्रण कक्ष के साथ ही नैनीताल में जिला नियंत्रण कक्ष क्रियाशील कर दिया गया है। मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भण्डारी ने बताया है कि नैनीताल के नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नम्बर 05942-231179, 231178 तथा 231181 तथा ट्रोल फ्री नम्बर 1077 पर अपनी शिकायत समस्या दर्ज कर सकते है जबकि कोविड नियंत्रण कक्ष हल्द्वानी के दूरभाष नम्बर 05946-253850,250077,281234 तथा 250044 पर भी बात कर सकते है। उन्होने कहा है कि मेल आईडी coronacontrolroomntl@gmail.com पर भी अपनी शिकायत कर सकते है।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: डॉक्टर नेहा शर्मा का आकस्मिक निधन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: जोशीमठ में ग्लेशियर फटने की खबर, पुलिस ने जारी किया संदेश

यह भी पढ़ें: घर बैठे बैठे Euro Kids स्कूल के नन्हे मुन्हे छात्रों ने मनाया Earth Day, दिया ज़रूरी संदेश

यह भी पढ़ें: सरकार का ऐलान, उत्तराखंड में 50 लाख युवाओं को मुफ्त में लगेगा कोरोना का टीका

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना वायरस को हराया लेकिन 49 ने तोड़ा दम

यह भी पढ़ें: रोचक: पहले वैक्सीन चुराई फिर उन्हें वापस कर गया चोर, नोट में लिखा Sorry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *