रोचक: पहले वैक्सीन चुराई फिर उन्हें वापस कर गया चोर, नोट में लिखा Sorry

जींद|हरियाणा: देश कोरोना के संकट से जूझ रहा है। एक तरफ कोरोना संक्रमण तेज़ी से फैल रहा है तौ दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार टीकाकरण कार्यों में जुटी हुई है। इधर, हरियाणा में टीके से जुड़ी एक बेहद ही रोचक खबर सामने आई है। चोर ने पहले तो कोरोना वैक्सीन की डोज़ चुरा ली। बाद में उसने उन्हें वापस कर माफी मांगी कि उसे पता नहीं था वो वैक्सीन हैं।

मामला हरियाणा के जींद का है। जानकारी के अनुसार बुधवार शाम को सिविल अस्पताल के पीपी सेंटर के फ्रीजर में रखी वैक्सीन की 1710 डोज़ चोरी हो गईं। जिसमें कोविशील्ड की 1270 व कोवैक्सीन की 440 खुराक शामिल थी। गुरुवार सुबह जब चोरी का पता लगा तो प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल गए। अंदेशा लगाया गया कि कोई कर्मी ही मिला हुआ होगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बैंक केवल 4 घंटे के लिए खुलेंगे, आदेश जारी हुआ

यह भी पढ़ें: कोरोना अलर्ट उत्तराखंड, तीन दिन तक बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर

खैर सिविल लाइन थाना पुलिस के पास शिकायत पहुंची। पुलिस छानबीन शुरू करने ही वाली थी कि पता चला थाने के सामने कोई अज्ञात एक बैग रख गया है। जब वहां जाकर देखा गया तो उसमें वैक्सीन की 622 डोज़ रखी हुई थी। जिसमें कोवैक्‍सीन की 440 और कोविशील्‍ड की 182 खुराकें थीं।

इन शीशियों के साथ बैग के अंदर एक नोट भी रखा हुआ था। जिसमें लिखा था कि “माफ कर दीजिए, नहीं पता था कि कोरोना की दवाई है”। लिहाजा पुलिस के अनुसार सीसीटीवी कैमरे में चोरी की घटना कैद हुई थी। फुटेज में दो लोच चोरी कर जाते हुए दिख रहे थे। इससे पहले की तलाश होती वैक्सीन की डोज़ चोर खुद ही छोड़ गए। लिहाजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाकी की वैक्सीन भी बरामद कर ली गई है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में निजी कॉलेज भी बंद हुए, इन छात्रों को मिलेगी छूट, आदेश जारी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बची सिंह रावत के बाद भाजपा के एक और बड़े नेता का निधन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में करीब दोगुने लोगों ने कोरोना वायरस को हराया, बुलेटिन देखें

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड पत्रकार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष निशीथ सकलानी कोरोना संक्रमित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *