National News

कोरोना वायरस के मामले 80 प्रतिशत तक बढ़े, केंद्र सरकार ने बुलाई बैठक


नई दिल्ली: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के कुल 51 मामले सामने आए हैं। देहरादून जिले में सबसे अधिक 44 संक्रमित मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बृहस्पतिवार को 417 सैंपलों की जांच की गई। देहरादून जिले में 44, अल्मोड़ा, चमोली, हरिद्वार जिले में दो-दो, पौड़ी जिले में एक संक्रमित मिला है।

जबकि 55 संक्रमित ठीक हुए हैं। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 98 हो गई है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। अधिकतर मामलों में मरीजों को जुखाम और बुखार की शिकायत है।

देश में दो दिनों में ही कोरोना के नए मामलों में करीब 80 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस दौरान 2300 से ज्यादा केस बढ़े हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एक बैठक बुलाई है।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया शुक्रवार को सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। बैठक में अलग-अलग राज्यों में कोरोना को लेकर स्थिति की समीक्षा की जाएगी। बैठक में गाइडलाइन पर भी चर्चा हो सकती है।

साल 2021 में भी कोरोना वायरस अप्रैल माह में ही तेजी से बढ़ा था। ऐसे में खतरे को कम करने के लिए कोई बढ़ा फैसला लिया जा सकता है। हालांकि राहत की बात ये है कि कोरोना वायरस के जो लक्ष्यण सामने आए हैं वह पहले जैसे घातक नहीं है। इसका एक कारण वैक्सीनेशन हो सकता है।

देश में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज 102.74 करोड़ से ज्यादा लोगों को लग गई है। खुराक लग चुकी है। जबकि करीब 95.20 करोड़ दूसरी खुराक दी जा चुकी है। इसके अलावा 22.72 करोड़ से ज्यादा लोगों ने तीसरी डोज भी लगाई है।

To Top