Ad
Nainital-Haldwani News

भीमताल निवासी हिमांशु भट्ट को अमेजॉन ने दिया 44.14 लाख रुपए का पैकेज

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के भीमताल परिसर के छात्र हिमांशु भट्ट (निवासी मेहरा गांव, भीमताल) को विख्यात अमेजॉन कंपनी में 44.14 लाख रुपए का पैकेज मिला है। पर्वतीय क्षेत्र के रहने वाले हिमांशु भट्ट की कामयाबी सच में खास है और उन युवाओं को भी प्रेरित करेगी जो उत्तराखंड में रहकर अपनी पढ़ाई कर आगे बढ़ना चाहते हैं। हिमांशु भट्ट ने स्कूली शिक्षा भीमताल से ही हासिल की। उन्होंने हाईस्कूल में 10 सीजीपीए और इंटर में 89 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। इसके बाद हिमांशु ने ग्राफिक एरा हिल विश्वविद्यालय भीमताल में प्रवेश लिया ( कंप्यूटर साइंस ब्रांच)। साल 2022 में बीटेक पूरा करने वाले हिमांशु को अमेजॉन ने पहले बतौर इंटर्न अपने साथ जोड़ा था और फिर उन्हें 44.14 लाख रुपए सालाना पैकेज पर नौकरी भी दे दी।

बीते दिनों ग्राफिक एरा हल्द्वानी परिसर में ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के अध्यक्ष डॉ कमल घनशाला ने हिमांशु का सम्मान भी किया था और 50,000 रुपए बतौर प्रोत्साहन राशि उन्हें दी गई। हिमांशु की माता का नाम जीवंती भट्ट है और पिता का नाम दिनेश चंद्र भट्ट है। हिमांशु 18 जुलाई को अपनी ड्यूटी ज्वाइन करेंगे। हिमांशु ने कहा कि ये सच में सपनों के हकीकत में बदलने का ऐसा अहसास है जिसने सब कुछ बदल दिया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में नहीं चलेगी मनमानी, बिना पंजीकरण के चल रहे 5 रिजॉर्ट हुए सील

ग्राफिक एरा ने सही दिशा दिखाने के साथ ही वो सब सिखाया जो प्रतिस्पर्धा में आगे निकालने की राह खोलता है। ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के अध्यक्ष डॉ कमल धनशाला ने कहा कि बीटेक के साथ ही दूसरे कोर्स से भी जिस तरह एक से बढ़कर एक प्लेसमेंट हो रहे हैं. वह छात्र-छात्राओं का उत्साह बढ़ाने के साथ ही स्वर्णिम भविष्य के सपनों को नई उम्मीदों से जोड़ता है। छात्र-छात्राओं को बड़ी कम्पनियों में अच्छे प्लेमेंट दिलाने के साथ ही ग्राफिक एरा के परिसर उन्हें अपनी कम्पनी स्थापित करने के लिए भी तैयार कर रहे हैं।

Join-WhatsApp-Group
To Top