Dehradun News

चर्चाओं पर लगा विराम, IAS दीपक रावत ने संभाला UPCL के एमडी का पदभार


चर्चाओं पर लगा विराम, IAS दीपक रावत ने संभाला UPCL के एमडी का पदभार

देहरादून: प्रदेश के सबसे चर्चित आईएएस अधिकारियों में गिने जाने वाले दीपक रावत को लेकर चर्चाओं का बाजार शांत हो गया है। आईएएस दीपक रावत ने करीब एक सप्ताह बाद ऊर्जा निगम और उत्तराखंड विद्युत पारेषण निगम (पिटकुल) के प्रबंध निदेशक का पदभार संभाल लिया है।

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार बीते कुछ समय में काफी बार बड़े स्तर पर अफसरों के तबादले कर चुकी है। इसी कड़ी में कुंभ मेलाधिकारी रहे IAS दीपक रावत को भी नई जिम्मेदारी दी गई थी। उन्हें ऊर्जा के दोनों निगमों का प्रबंध निदेशक बनाया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  दुर्गा एनक्लेव कॉलोनी में सनसनी, मकान मालिक ने किरायेदार को मारी गोली, हुई मौत

पूर्व में नैनीताल व हरिद्वार के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी निभा चुके दीपक रावत इस पदभार को ग्रहण करने के पक्ष में नजर नहीं आ रहे थे। लिहाजा इस बारे में बीते दिनों से काफी चर्चाएं भी जोरों पर थीं। रिपोर्ट्स के अनुसार वह इस बारे में ऊर्जा मंत्री डा हरक सिंह रावत से भी चर्चा कर चुके थे।

यह भी पढ़ें 👉  शिक्षा विभाग ने अगले आदेश तक उत्तराखंड में बंद किए सभी स्कूल,कोरोना का खतरा बढ़ रहा है

हालांकि माना तो ये भी जा रहा था कि ऊर्जा मंत्री डा. रावत विभाग में हुए उक्त फेरबदल से खुश नहीं थे। मगर अब सोमवार को दीपक रावत द्वारा पदभाद ग्रहण करने के साथ ही सारी अटकलों पर विराम लग गया है।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर...काठगोदाम में जल्द शुरू होगा बिजली से चलनी वाली ट्रेनों का संचालन

बता दें कि प्रदेश सरकार द्वारा विभाग में और भी दायित्व बदले गए। सचिव राधिका झा से ऊर्जा विभाग का दायित्व हटाकर सचिव सौजन्या को सौंपा जा चुका है। राधिका झा के अवकाश में होने की वजह से सौजन्या ऊर्जा विभाग का एकतरफा दायित्व ले चुकी हैं।

To Top