Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में बिजली चोरी को लेकर एक्शन में कमिश्नर दीपक रावत, दिए निर्देश

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: नगर में कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत का एक्शन मोड वाला अवतार अब भी लगातार दिख रहा है। पहले छापेमारी और अब कमिश्नर दीपक रावत ने बिजली चोरी रोकने के लिए यूपीसीएल को कड़े निर्देश दिए हैं। बीते दिनों कमिश्नर के खुलासे के बाद 13 बीघा बनभुलपूरा बिजली घर से लगभग 2 करोड़ की विद्युत चोरी की बात भी सामने आई थी।

दरअसल, कमिश्नर दीपक रावत ने मंगलवार को यूपीसीएल और पिटकुल के अधिकारियों के साथ बैठक कर भविष्य की योजनाओं के अलावा तकनीकी खामियों को लेकर भी चर्चा की। इस दौरान आयुक्त दीपक रावत ने बताया कि पूरे कुमाऊं मंडल में 933 करोड की एसेसमेंट हुआ है। जिसमें से 753 करोड़ वसूल किए जा चुके हैं।

साथ ही आयुक्त दीपक रावत ने तेजी से स्मार्ट मीटर लगाने के कार्य के अलावा 132 केवी के नए चयनित सब स्टेशनों के निर्माण के लिए जमीन सहित उनके टेंडर प्रक्रिया को तेजी से करने के साथ निमार्ण की गुणवत्ता और कार्यदायी संस्था के कार्यों को लगातार मॉनीटरिंग करने और सही काम न करने पर जुर्माना लगाए जाने संबंधी निर्देश अधिकारियों को दिए।

यह भी पढ़ें 👉  CDS परीक्षा के नतीजे घोषित, उत्तराखंड के राजेंद्र महर ने हासिल किया 9वां स्थान

वहीं, कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उन्होंने यूपीसीएल को बिजली चोरी को रोकने संबंधी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विजिलेंस टीम को सक्रियता से काम करना होगा। इस मामले में पुलिस की टीम या अन्य सुरक्षा संबंधी सहायता हम करेंगे।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top