National News

राजस्थान में शिक्षक बनना है तो फौरन करें पीटीईटी परीक्षा के लिए आवेदन



राजस्थान: अगर आपके मन में शिक्षक बनने की चाह है तो इंतजार किस बात का है। राजस्थान प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट (PTET) के आवेदन के लिए 6 जुलाई 2021 को आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन की लास्ट डेट पहले 20 जून थी, जिसे बढ़ाया गया था।

गौरतलब है कि राज्य में अगर बीए बीएड और बीएससी बीएड के चार वर्षीय कार्यक्रम व बीएड दो वर्षीय कोर्स में एडमिशन लेना है तो पीटीईटी के पड़ाव को पार करना ज़रूरी माना जाता है। ऐसे में अगर आप भी चाह रखते हैं शिक्षक बनने की और अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं तो अभी ptetraj2021.com पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  एक महीने में रेलवे ने बिना टिकट साढ़े तीन लाख लोगों को पकड़ा, कमाई हुई 20 करोड़ से ज्यादा

बहरहाल अभी तक परीक्षा की तारीख जारी नहीं हुई है। पहले 16 मई तो आयोजित होने वाली परीक्षा को कोरोना के कारण रोकना पड़ा। अब नई तिथि जल्द ही जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  अब ज्यादा दिन नहीं चलेगा किसान आंदोलन... मोदी सरकार और किसानों में बनी सहमति

बता दें कि हर साल परीक्षा का आयोजन गवर्मेंट डूंगर कॉलेज, बीकानेर द्वारा करवाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी तक करीब साढ़े पांच लाख अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  एक महीने में रेलवे ने बिना टिकट साढ़े तीन लाख लोगों को पकड़ा, कमाई हुई 20 करोड़ से ज्यादा

पिछले साल यह संख्या कुल 4,80,926 थी। जिसमें बीएड दो वर्षीय कोर्स के 327270 उम्मीदवार और बीएससी/बीएड चार वर्षीय कोर्स के लिए 153696 उम्मीदवार शामिल थे।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top