Nainital-Haldwani News

भवाली में घर में घुसा तेंदुआ, रेस्क्यू टीम के पहुंचते ही खिड़की तोड़ कर भाग निकला


File Photo
Ad
Ad

भवाली: इन दिनों हर तरफ वन्यजीवों का आबादी वाले क्षेत्रों में आना लगा हुआ है। शायद इसका एक बड़ा कारण यह है कि मनुष्य वन्यजीवों के घरों यानी जंगलों पर कब्जा कर रहे हैं। बहरहाल भवाली में रानीखेत रोड पर भी एक घर में तेंदुआ घुस गया। जिसके बाद पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई है। हालांकि तेंदुआ वहां से चला गया और टीम भी उसका रेस्क्यू नहीं कर सकी।

Ad
Ad

जानकारी के मुताबिक पुष्कर भट्ट नामक व्यक्ति का पुश्तैनी मकान रानीखेत रोड पर स्थित है। घर में शुक्रवार की सुबह पुष्कर की पत्नी तनुजा पूजा कर रही थी। तभी बगल के कमरे से कुछ बदबू आनी शुरू हो गई। जब वहां जाकर देखा तो वहां तेंदुआ बैठा हुआ था। इस पर उन्होंने कमरे का दरवाजा बंद किया और वन विभाग को फोन कर सूचना दी।

सूचना मिलने के बाद रेंजर मुकुल शर्मा अपनी टीम के साथ मौके पर आ गए। इसके बाद रानीबाग से रेस्क्यू टीम को बुलाया गया। टीम ने जब तेंदुए को ट्रेंकुलाइज करने के लिए निशाना लगाना शुरू किया तो तेंदुए ने कमरे की खिड़की का शीशा तोड़ दिया और वह वहां से भाग खड़ा हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सील हुए पांच कमर्शियल भवन, बिना नक्शा पास आवासीय भवन निर्माण पर भी नजर

बता दें कि तेंदुए के भागने के बाद कमरे में काफी सारा खून भी गिरा हुआ मिला। ऐसा बताया जा रहा है कि शायद तेंदुआ घायल अवस्था में मकान में आया था। तनुजा की माने तो तेंदुए इससे पहले बीते दिनों में भी घर के आस-पास दिखाई दिया था। रेंजर मुकुल शर्मा ने बताया कि रेस्क्यू के लिए रानीबाग से टीम बुलाई थी। लेकिन इससे पहले ही तेंदुआ भाग निकला। लोगों को सावधानी बरतने की हिदायत भी दी गई है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
Ad
To Top