National News

चिकित्सा विभाग की बड़ी लापरवाही, बाकरा गांव में महिला को 30 सेकंड में दो बार लगा दी वैक्सीन


Big negligence as woman jabbed twice with corona vaccine in 30 seconds

झंझनू: कोरोना टीकाकरण को लेकर जनता तो जागरुक हो गई है मगर यहां चिकित्सा विभाग की ओर से बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल स्वास्थ्य कर्मी ने फोन पर बातें करते हुए एक महिला को 30 सेकंड में दो बार कोरोना का टीका लगा दिया। इसके बाद उन्होंने कहा दो टीके लग गए तो कोई बात नहीं।

जानकारी के अनुसार 3 जुलाई काे बाकरा में लगे काेराेना टीकाकरण शिविर में गांव की माया देवी पत्नी सुरेन्द्र कुमार जांगिड़ भी टीका लगवाने के लिए पहुंची। वैक्सीनेशन रूम में दाे कर्मी टीके लगा रही थी। इस दौरान महिला कर्मी लगातार फोन पर बातें करने में व्यस्त थी।

यह भी पढ़ें 👉  अब ज्यादा दिन नहीं चलेगा किसान आंदोलन... मोदी सरकार और किसानों में बनी सहमति

हुआ ये कि पहले माया को एक टीका लगा और जब वह उठने लगी तो बातों में मशगूल कर्मी ने उसे दूसरा टीका लगा दिया। बता दें कि 30 सेकंड के अंदर माया को कोरोना के दो टीके लगा दिए गए। सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने इसके बाद अपने अधिकारियों को महिला के घर भेजा और स्थिति को जाना

वहीं, बीडीके अस्पताल के पीएमओ डॉ. वीडी बाजिया ने सीएमएचओ (CMHO) के निर्देश पर एक जांच कमेटी का गठन किया है। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। जानकारी मिली कि दो टीके लगाने के बाद कर्मी ने माया को कहा कि चिंता की बात नहीं, आप आराम कर लो।

यह भी पढ़ें 👉  एक महीने में रेलवे ने बिना टिकट साढ़े तीन लाख लोगों को पकड़ा, कमाई हुई 20 करोड़ से ज्यादा

बहरहाल महिला के पति ने कहा कि उसके पत्नी के कुछ हुआ तो चिकित्सा विभाग जिम्मेदार होगा। बताया जा रहा है कि पहले तो दोनों वैक्सीनेटर सकते में आ गईं और बात को छुपाया कि एक महिला के दो टीका लगा दिए गए हैं। महिला के पति का कहना है कि ये बड़ी लापरवाही है। ऐसे किसी अन्य के साथ नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  अब ज्यादा दिन नहीं चलेगा किसान आंदोलन... मोदी सरकार और किसानों में बनी सहमति

माया जांगिड़ ने बताया कि पहले दिन तो उसे कुछ नहीं हुआ, लेकिन दूसरे दिन जब वह घर का काम कर रही थी तो अचानक अंधेरी आ गया और पसीने आए। जिसके बाद उसने दवा ली। लेकिन माया को अफसोस है कि छह दिन बीत जाने के बाद भी दोषी वैक्सीनेटरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। बस जांच के नाम खानापूर्ति की जा रही है।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top