Dehradun News

ओडिशा CM पटनायक के भरोसे ने भारतीय हॉकी टीम को किया मजबूत, खुद रह चुके हैं दून स्कूल के खिलाड़ी

ओडिशा CM पटनायक के भरोसे ने भारतीय हॉकी टीम को किया मजबूत, खुद रह चुके हैं दून स्कूल के खिलाड़ी

देहरादून: भारतीय हॉकी टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से ना सिर्फ इतिहास रचा है बल्कि हॉकी के प्रति जन-जन के दिलों में एक उत्सुकता भी भर दी है। हॉकी टीम को स्पांसर कर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनाक भी सोशल मीडिया पर खासा छा रहे हैं। नवीन पटनायक के तार उत्तराखंड से भी बखूबी जुड़े हैं।

दरअसल भारत की हॉकी टीम को जब कोई स्पांसर नहीं मिल रहा था तब बीजू जनता दल के नेता और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया। उन्होंने भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम को स्पांसर किया।

लिहाजा दोनों ही टीमों ने टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया है। पुरुष टीम ने चार दशक के बाद मेडल जीता है। वहीं महिला टीम ने पदक नहीं जीता मगर अपने खेल से सबको ये बता दिया कि अब उन्हें बिल्कुल भी कम ना आंका जाए।

बहरहाल दोनों टीमों को स्पांसर कर इन दिनों सोशल मीडिया पर ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक जमकर छा रहे हैं। नवीन पटनायक के बारे में बात करें तो हॉकी से उनका लगाव आज का नहीं बल्कि बहुत पुराना है। दरअसल वह बचपन के दिनों से हॉकी को पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज: उत्तराखंड कैबिनेट बैठक खत्म, 24 प्रस्तावों पर लगी मुहर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजधानी देहरादून के प्रतिष्ठित वेल्हम बॉयज और द दून स्कूल में कश्मीर हाउस के छात्र रहे पटनायक ने टीम के खिलाड़ी के तौर पर कई मुकाबलों में हिस्सा लिया। वह दून स्कूल की हॉकी टीम के गोलकीपर भी रहे हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज: उत्तराखंड कैबिनेट बैठक खत्म, 24 प्रस्तावों पर लगी मुहर

गौरतलब है कि दून स्कूल ने इस बारे में किसी भी तरह की जानकारी मीडिया से साझा नहीं की है। कम्यूनिकेशन कॉर्डिनेटर कृतिका जुगरान के मुताबिक स्कूल की पॉलिसी के अनुसार किसी भी पूर्व छात्र की अनुमति के बिना उनसे संबंधित जानकारी या डाटा साझा नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में हेली सेवा का किराया 42 से 50 प्रतिशत कम हुआ

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top