Nainital-Haldwani News

नैनीताल जिले में एक और कोविड अस्पताल बनाने की तैयारी शुरू, सीएम की मदद से जुटे 1.5 करोड़ रुपए

नैनीताल जिले में एक और कोविड अस्पताल बनाने की तैयारी शुरू, सीएम की मदद से जुटे 1.5 करोड़ रुपए

रामनगर: अस्पतालों के बनने और व्यवस्थाओं के लगातार बदलने, बेहतर होने का दौर जारी है। कोरोना की दूसरी लहर पिछले साल से भी ज्यादा डर, चिंताएं, सवाल ले कर अपने साथ आई है। मगर शासन और प्रशासन के स्तर से लगातार चुनौतियों को स्वीकार कर उनसे निपटने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में अब नैनीताल जिले को एक और कोविड अस्पताल मिलने जा रहा है। जिसके लिए सीएम ने 1 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं।

दरअसल रामनगर के संयुक्त चिकित्सालय को कोविड अस्पताल बनान को तैयारी शुरू हो गई हैं। इस वक्त ये अस्पताल पीपीपी मोड पर संचालित हो रहा है। लोगों की मांग के अनुसार और संक्रमण के प्रसार के बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और विधायक दीवान सिंह बिष्ट लगातार प्रयासरत और गंभीर दिखे। इसका फायदा ये हुआ कि अब जरूरत की राशि स्वीकृत हो गई है।

सीएम तीरथ सिंह रावत ने संयुक्त चिकित्सालय को कोविड हॉस्पिटल बनाने के लिए ढाई करोड़ रुपये स्वीकृत किए थे। जिससे यहां दो ऑक्सीजन प्लांट लगने व ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए पाइपलाइन बिछाने तथा 70 बेड लगाए जाने हैं। जिसके बाद इसे कोविड अस्पताल की अनुमति मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें: स्टाफ नर्स भर्ती हुई स्थगित, सीएम ने कहा हर जिले में हो परीक्षा का आयोजन

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी, नैनीताल समेत 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बढ़ा रिकवरी रेट, 8 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना वायरस को हराया

बहरहाल इस चिकित्सालय में में आईसीयू व पांच वैंटीलेटर है। अतिरिक्त आईसीयू, वैंटीलेटर व अन्य संसाधन मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री ने एक करोड़ रुपये की धनराशि दी है। रामनगर के विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने भी 59 लाख रुपए की धनराशि मुहैया कराई है। विधायक बिष्ट का मानना है कि इस अस्पताल के कोविड अस्पताल बनने में किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी। पैसों के अधिक जरूरत पड़ने पर सीएम ने और धनराशि देने का भरोसा दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 10वीं पास युवाओं की भी लगेगी पोस्ट ऑफिस में नौकरी, तुरंत करें आवेदन

युद्धस्तर पर चल रहे काम की गति का अंदाजा इस बात से लग सकता है कि सोमवार से ऑक्सीजन प्लांट लगने का काम शुरू भी हो गया। इस प्लांट के साथ ही ऑक्सीजन लाइन व बेड लगने के बाद सरकार से कोविड हॉस्पिटल के लिए अनुमति दी जाएगी। इसके बाद यहां कोविड मरीजों का उपचार होगा। विधायक के अनुसार बीते गुरुवार को प्लांट लगाने के लिए धनराशि स्वीकृत हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में 17 दिन बाद मिला मंगलसूत्र चोर, केमू बस में बैठी महिला को बनाया था शिकार

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: ऊँचापुल रामलीला मैदान में शनिवार को नहीं होगा वैक्सीनेश

यह भी पढ़ें: नैनीताल:बाहर से आने वालों को 7 दिन के लिए होना पड़ेगा क्वारंटाइन,CDO ने दिए निर्देश

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: शिक्षा विभाग को मिली स्कूलों की शिकायत, अब होगी जांच

यह भी पढ़ें: जय हो बाबा बदरी-केदार, ऑनलाइन पूजा के लिए खुल गए हैं द्वार, यहां करें रजिस्ट्रेशन

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top