Ad
Uttarakhand News

उत्तराखंड में साल में तीन गैस सिलिंडर मुफ्त देने का आदेश जारी

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: पिछले कैबिनेट बैठक में अंत्योदय राशन कार्डधारकों को साल में रसोई गैस के तीन सिलिंडर मुफ्त मिलने के प्रस्ताव को हरी झंडी दिखाई गई थी। बृहस्पतिवार को शासन ने इसका आदेश जारी कर दिया। उत्तराखंड के एक लाख 84 हजार से अधिक अंत्योदय राशन कार्डधारकों को इस योजना का लाभ मिलेगा।

आदेश के मुताबिक मुफ्त गैस सिलिंडर उन्ही को मिलेगा जिसके पास अंत्योदय राशन कार्ड होगा। यह सुविधा हर जिले के जिलापूर्ति अधिकारी के जरिए मिलेगी। जिलापूर्ति अधिकारी क्षेत्र की संबंधित गैस एजेंसी को अंत्योदय कार्डधारकों की सूची देंगे। इसके बाद गैस एजेंसी के पास पूरा ब्योरा आ जाएगा तो अंत्योदय कार्डधारकों को गैस सिलेंडर दिया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: घरों से बाहर रहकर काम करने वाली बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए बनेगी SOP

वहीं इस वित्तीय वर्ष में अप्रैल से जुलाई के बीच पहला, अगस्त से नवंबर के बीच दूसरा और दिसम्बर 2022 से मार्च 2023 के बीच तीसरा गैस सिलिंडर मिलेगा जो फ्री होगा। इसके बाद एजेंसी जुलाई एवं मार्च के अंत में बिल का प्रमाण व लाभार्थी का स्वप्रमाणित निर्धारित घोषणा पत्र जिलापूर्ति अधिकारी के सामने पेश करेगी और भुगतान की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बता दें कि बजट की धनराशि आयुक्त खाद्य की ओर से उपलब्ध कराई जाएगी। 

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्याकांड पर पूर्व सीएम रावत का सवाल, किसके कहने पर चला था बुल्डोजर...

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि महिलाओं को आगे लाने के लिए यह योजना मदद करेगी। भाजपा ने हर वक्त जनता के लिए सोचा है और जनहित से जुड़े कदम उठाए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के हर जिले में बनेगी टनल पार्किंग,जिलाधिकारियों को मिले निर्देश

Join-WhatsApp-Group
To Top