Sports News

6 महीने की बेटी के साथ वर्ल्ड कप खेलने पहुंची पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ, वीडियो VIRAL

Video Credit - The Tribune
Ad
Ad
Ad
Ad

नई दिल्ली: भारतीय महिला टीम ने क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत धमाके के साथ की है। टीम इंडिया ने पहले ही मैच में पाकिस्तान को 107 रनों के बड़े मार्जिन से पटखनी दे दी। लेकिन इस मैच की तस्वीरों से ज्यादा वायरल मैच के बाद की एक वीडियो हुई है। इस वीडियो ने है खेल प्रेमी के दिल को जीत लिया है।

दरस पाकिस्तान महिला टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ छह महीने की बेटी की मां हैं। बिस्माह अपनी बेटी को अपने साथ लेकर न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप खेलने गई हैं। मारूफ अपनी बेटी को गोद में लेकर मैच खेलने स्टेडियम पहुंची थीं। जब मैच खत्म हुआ तो भारतीय टीम की स्पिनर और उत्तराखंड की शान एकता बिष्ट बिस्माह मारूफ की बेटी के साथ ड्रेसिंग रूम में खेलती नजर आईं।

गौरतलब है कि एकता मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं। वह रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ हैं। बता दें कि एकता के बाद भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी बिस्माह मारूफ और उनकी नन्ही बेटी से मिलने के लिए पहुंच गई। सभी मासूम सी बच्ची को खिलाने लगे। इसके बाद सबने साथ में तस्वीरें भी खींची। इसी दौरान एक वीडियो हर जगह वायरल हो गया। लोग जहां बिस्माह मारूफ की तारीफ कर रहे हैं कि वो अपनी बे टी के साथ वर्ल्ड कप खेलने आईं। तो वहीं टीम इंडिया की भी तारीफ हो रही है। इस वीडियो से पहले बिस्माह की अपनी बेटी के साथ एक तस्वीर वायरल हुई थी। जिसे सबने महिलाओं की क्षमता का उदाहरण बताया था।

यह भी पढ़ें 👉  डबल सेंचुरी और एक ही ओवर में सात छक्के, ऋतुराज वाकई धोनी के उत्तराधिकारी हैं...

इससे पहले भारत ने 107 रनों से पाकिस्तान को मात दी थी। फॉर्म में चल रही सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधना, स्नेह राणा और पूजा वस्त्रकर ने अहम पारियों से टीम को 244 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। तीनों ने अर्धशतक जड़कर टीम को अच्छी स्थिति में लाकर खड़ा किया। फिर पाकिस्तान की टीम 43 ओवर में ही 137 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके। जबकि स्नेह राणा और झूलन गोस्वामी ने 2 विकेट लिए।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top