Haridwar News

गुरु पूर्णिमा: कोविड रिपोर्ट के साथ ही मिलेगा हरिद्वार में प्रवेश, गंगा स्नान पर लगी रोक


गुरु पूर्णिमा: कोविड रिपोर्ट के साथ मिलेगा हरिद्वार में प्रवेश, गंगा स्नान पर लगी रोक

हरिद्वार: गुरू पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने धर्मनगरी आने वाले भक्तजनों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। भारी भीड़ आने की संभावना के चलते गंगा स्नान को सांकेतिक रखने का फैसला लिया गया है। साथ ही हरिद्वार में एंट्री के लिए कोविड नेगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य किया गया है।

बता दें कि हाल ही में कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने कांवड़ यात्रा को स्थगित किया था। अब 24 जुलाई को गुरु पूर्णिमा है और 25 जुलाई से श्रावण मास भी शुरू हो रहा है। माना जा रहा है कि अनेकों राज्यों से श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचेंगे। ऐसे में बॉर्डर पर पुलिस की सख्ती रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-नैनीताल में बारिश से बढ़ी सर्दी, अगले पांच दिन पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी के आसार

लेकिन अपने गुरुओं से आशीर्वाद लेने आने वाले भक्तजनों को ये ध्यान रहे कि साथ में अपनी 72 घंटे पूर्व की कोविड निगेटिव रिपोर्ट जरूर ले आएं। बगैर रिपोर्ट के प्रवेश मिलना संभव नहीं होगा। बता दें कि प्रवेश मिलने के बाद भी श्रद्धालु गंगा स्नान नहीं कर सकेंगे। डीएम सी रविशंकर ने बृहस्पतिवार को इसके आदेश जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें: जरूरी खबर, एक सिंतबर से शुरू होंगी कुमाऊं विश्वविद्यालय की परीक्षाएं

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड मांगे भू-कानून,नहीं तो पूरे प्रदेश में होगा उग्र प्रदर्शन

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के अगले साल के कैलेंडर में शामिल नहीं की गई इगास पर्व की छुट्टी

डीएम का कहना है कि कोरोना के कारण ही कांवड़ यात्रा पर रोक लगाई गई। ऐसे में गुरु पूर्णिमा पर बाहरी राज्यों से अधिक लोग आएंगे। जिसे देखते हुए पर्व स्नान सांकेतिक ही होगा। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी 24 जुलाई को कोविड-19 के संबंध में केंद्र एवं राज्य सरकार की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराएंगे।

एसओपी के आधार पर ही सांकेतिक रूप से गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाएगा। श्री गंगा सभा और तीर्थ पुरोहित ही सांकेतिक रूप से पूजन कर स्नान करेंगे। एसएसपी डी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस के अनुसार हरकी पैड़ी पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। साथ ही बॉर्डर पर भी सख्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  देवस्थानम बोर्ड के बाद अब भू-कानून की बारी! उत्तराखंड CM धामी ने बुलाई कमेटी की बैठक

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में बड़ा हादसा, गौला नदी में डूबे दो भाई

यह भी पढ़ें: आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा उत्तराखंड की जनता के पास हैं केवल दो विकल्प

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में हज़ारों युवाओं के साथ धोखा, सरकारी भर्ती का भर्जी विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल

यह भी पढ़ें: BCCI का बड़ा अपडेट, ऋषभ पंत ने कोरोना वायरस को दी मात

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top