Uttarakhand News

उत्तराखंड: पहाड़ों के लिए शुरू हो सकता है प्राइवेट बसों का संचालन,डेढ़ गुना अधिक देना होगा किराया!

उत्तराखंड: पहाड़ों के लिए शुरू हो सकता है प्राइवेट बसों का संचालन,डेढ़ गुना अधिक देना होगा किराया!

देहरादून: कोरोना काल में एक जो सबसे बड़ी चोट आमजन को लगी है, वो है परिवहन की। क्योंकि हर तरह के संचालन पर असर पड़ा है, इसलिए लोगों को अपने घर लौटने में या तो काफी मेहनत मशक्कत करनी पड़ रही है या जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ रही है। पहाड़ में रहने वालों को खासकर दिक्कतें हो रही हैं। बहरहाल अब एक अच्छा अपडेट सामने आया है। गुरुवार को शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल की मुलाकात उत्तराखंड बस ऑपरेटर्स महासंघ से हुई जो कि सफल रही है। अब जल्द ही पहाड़ पर निजी बसों का संचालन शुरू हो सकता है। आदेश भी शुक्रवार यानी आज जारी होने की उम्मीद है।

देखिए साफ है कि बसों का संचालन अगर 50 फीसदी यात्री क्षमता के रूप से होता है तो बस संचालकों को घाटा तो होता है। पिछले साल तो सरकार द्वारा निजी बस संचालकों को दोगुना किराया वसुलने की अनुमति दे दी गई थी। ऐसे में इस बार भी संचालक किराया दोगुना करने का अनुरोध कर रहे हैं। लेकिन जब सरकार ने बात नही मानी तो दो मई से गढ़वाल और कुमाऊं में इन बसों का संचालन बंद हो गया था।

यह भी पढ़ें: नैनीताल: पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मचा कोहराम

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: फेसबुक पर दोस्ती, व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल, कुछ इस तरह युवती ने ठग लिए हजारों रुपए

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 10वीं पास युवाओं की भी लगेगी पोस्ट ऑफिस में नौकरी, तुरंत करें आवेदन

अब संक्रमण में आई कमी, यात्रियों की परेशानी और तमाम तरह के अपने नुकसान को देखते हुए उत्तराखंड ऑपरेटर्स महासंघ का शिष्टमंडल सरकार के प्रवक्ता और मंत्री सुबोध उनियाल से मिलने पहुंचा। जिसमें तमाम तरह के संचालन मानकों पर बातचीत हुई। संघ के लोगों का कहना था कि उन्हें बसों में 75 प्रतिशत सवारी बैठाने दी जाए और साथ ही रोडवेज के बराबर किराया लेने दिया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना Curfew 14 दिन बढ़ाया गया, बाजार रात 9 बजे बंद होगा

आपको बता दें कि रोडवेज और निजी बसों के किराए में प्रति किलोमीटर 20 से 30 पैसे का अंतर आता है। फिर इन बातों को सुबोध उनियाल ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के सामने रखा। जिसके बाद सरकार की रजामंदी की पुष्टि शासकीय प्रवक्ता ने की। उन्होंने कहा शुक्रवार को इस बारे में शासनादेश जारी हो जाएगा। बस ऑपरेटर्स महासंघ के पदाधिकारी मनोज ध्यानी ने कहा आदेश आते ही संचालन शुरू हो जाएगा। लाजमी है कि उससे यात्रियों को भी खासी राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना Curfew 14 दिन बढ़ाया गया, बाजार रात 9 बजे बंद होगा

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड CM का फैसला,दिवंगत पत्रकारों के परिवार को मिलेगी 5-5 लाख रुपये आर्थिक सहायता

यह भी पढ़ें: पूर्व में हल्द्वानी के SDM रहे एपी बाजपेई को मिली नई जिम्मेदारी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना के खिलाफ लड़ाई को झटका,6 जून तक कार्य बहिष्कार करेंगे ये स्वास्थ्य कर्मी

यह भी पढ़ें: लापरवाही बर्दाश्त करने के मूड में नहीं पूर्ति विभाग, दो सस्ता गल्ला विक्रेताओं के लाइसेंस रद्द

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top