Dehradun News

उत्तराखंड: फेसबुक पर दोस्ती, व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल, कुछ इस तरह युवती ने ठग लिए हजारों रुपए

उत्तराखंड: फेसबुक पर दोस्ती, व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल, कुछ इस तरह युवती ने ठग लिए हजारों रुपए

देहरादून: सोशल मीडिया का चलन आधुनिक ज़माने की जरूरत तो है ही। मगर आजकल हर कोई इसे अपनी जिंदगी में बहुत अहम दर्जा देने लगा है। इसलिए कई बार सोशल मीडिया से हुई ठगी के मामले सामने आते हैं। सोशल मीडिया और असली जिंदगी में काफी फर्क होता है, ये याद रखना जरूरी है। अब यहां डालनवाला पुलिस को शिकायत मिली है कि एक फेसबुक फ्रेंड ने युवक की अश्लील फोटो निकालकर उसे पैसे अंत और धमकाया भी।

मामला देहरादून के लक्ष्मी रोड निवासी एक व्यक्ति के साथ घटित हुआ है। दरअसल उक्त व्यक्ति ने डालनवाला पुलिस को शिकायत की है। जिसमें बताया है कि हाल ही में उसकी दोस्ती फेसबुक द्वारा दीपिका चौहान नाम की लड़की से हुई। जिसके बाद उनकी बातें होना शुरू हो गई। 29 मई को युवती ने व्हाटसप पर वीडियो कॉल किया।

इस वीडियो कॉल के दौरान युवती ने पीड़ित को निर्वस्त्र होने को कहा। इसके बाद युवती ने उसकी फोटो खींच ली। अब उसी फोटो के माध्यम से उसे दो अलग अलग नंबरों से मैसेज भेजे गए। दोनों नंबरों को ब्लॉक करने के बाद युवती ने उसे फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से धमकाना शुरू किया। धमकी तक भी बात नही रुकी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: थल सेना भर्ती का नया अपडेट, इस तारीख को होगी लिखित परीक्षा,यहां देखें सारी डिटेल्स

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना Curfew 14 दिन बढ़ाया गया, बाजार रात 9 बजे बंद होगा

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: शुरू होगा 18-44 आयुवर्ग का टीकाकरण,जल्द मिलेगी 1.19 लाख खुराक

धमकी के एवज में युवती ने 15 हजार रुपए की मांग की। उसने कहा ऐसा नहीं किया तो फोटो सार्वजनिक कर दी जाएगी। जिस पर पीड़ि‍त ने युवती के बताए नंबर पर गूगल पे के माध्यम से 15 हजार रुपये भेज दिए। फिर इसके बाद युवती और पैसे मांगने लगी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को उन्हें एक नंबर से काल आई, जिसने खुद को दिल्ली पुलिस का कर्मचारी बताया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 10वीं पास युवाओं की भी लगेगी पोस्ट ऑफिस में नौकरी, तुरंत करें आवेदन

इस कथित कर्मचारी ने भी फोटो डिलीट करने की एवज में पैसों की मांग की। अब पीड़ित ने डालनवाला पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसी शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। लाजमी है कि इस तरह के मामले काफी संख्या में सामने आ रहे हैं। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना Curfew 14 दिन बढ़ाया गया, बाजार रात 9 बजे बंद होगा

यह भी पढ़ें: UKSSSC: उत्तराखंड में सरकारी नौकरी के लिए देने होंगे कम सवालों के जवाब!फ्लोर पर उतर सकता है नया प्लान

यह भी पढ़ें: जैंती में उत्तराखंड पुलिस और युवक के बीच हुई तीखी झड़प का वीडियो वायरल,जानें पूरा मामला

यह भी पढ़ें: बधाई: बलुवाकोट गांव के वीरेन सिंह बॉलीवुड में डेब्यू को तैयार,फिल्म Ice Cream में लीड रोल में दिखेंगे

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:कुडियाल गांव निवासी पूनम कुकरेती बनीं भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top