Jobs

उत्तराखंड में समूह ग के 423 पदों पर भर्ती, अभ्यर्थियों को नहीं भरना होगा आवेदन शुल्क



देहरादून: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका समूह ग में 423 पदो के लिए मंगलवार से आवेदन शुरू हो गए हैं। किसी भी पद के लिए अभ्यर्थी को शुल्क देने की आवश्यक्ता नहीं है । उत्तराखण्ड़ सरकार द्वारा ये कहा गया है कि 31 मार्च 2022 तक सभी परीक्षाओं का आवेदन शुल्क माफ कर दिया गया है।

Ad

मंगलवार को उत्तराखण्ड अधीनस्य सेवा चयन आयोग ने ऑनलाइन संवाद पेज में अभियर्थियों को शुल्क माफी की जानकारी प्रदान की औऱ उससे जुड़ी जानकारी दी। इससे पहले इन रिक्त पदों के लिए समान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को 300 रूपये अनूसूचित श्रेणी और आर्थिक कमजोर अभ्यर्थियों को 200 शुल्क देना पड़ता था ।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्वविद्यालय में नौकरी,वॉक इन इंटरव्यू के जरिए होगी भर्तियां, तुरंत जानें

इसी के साथ राज्य सरकार की ओर से कोरोना काल के कारण अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु वर्ग में एक वर्ष की छूट दी गई है। किसी भी आवेदन पत्र को भरने से पूर्व वन टाईम रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है। इच्छुक अभ्यर्थी WWW.SSSC.UK.GOV.IN पर जाकर ऑनलाइन आवेदन 18 नवंबर से पहले कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्वविद्यालय में नौकरी,वॉक इन इंटरव्यू के जरिए होगी भर्तियां, तुरंत जानें

भर्ती के माध्यम से पशुपालन, कृषि, उद्यान, डेयरी विकास विभाग में खाली पदों को भरा जाएगा। आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पशुपालन विभाग में चारा सहायक ग्रुप, उद्यान विभाग में खाद्य प्रसंस्करण शाखा, डेरी विकास विभाग में वरिष्ठ दुग्ध निरीक्षक, कृषि विभाग में सहायक कृषि अधिकारी, उद्यान विभाग में उद्यान विकास शाखा, सहायक मशरूम विकास अधिकारी, सहायक पौध सुरक्षा अधिकारी, मधु विकास निरीक्षक, सहायक प्रशिक्षण अधिकारी, प्रयोगशाला सहायक और औद्योगिक विकास शाखा में पर्यवेक्षक के खाली पद भरे जाने हैं।

To Top