Dehradun News

गंगा मैया का चमत्कार,अर्ध कुंभ में अपनों से अलग हुई बुज़ुर्ग महिला को महाकुंभ ने मिलाया


ऋषिकेश: भगवान के नाम, धाम में बहुत ताकत होती है। इसी बात की एक और मिसाल प्रदेश में देखने को मिली है। एक बुजुर्ग महिला जो कि अर्धकुंभ 2016 में अपने परिजनों से बिछड़ गई थी। वो अब महाकुंभ के अवसर पर परिवार से मिल गई है। जिसके बाद से ही परिजन और महिला की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कृष्णा देवी पत्नी ज्वाला प्रसाद ग्राम नदे पार पो. जोगिया उदयपुर जिला सिद्धार्थ नगर उत्तर प्रदेश 2016 अर्ध कुंभ हरिद्वार में स्नान हेतु घर से निकली थी, परंतु वापस नहीं लौटी। परिजनों ने हरिद्वार, अयोध्या, बनारस, इलाहाबाद में रिश्तेदारी में कृष्णा देवी की खोजबीन की। तलाश के लिए परिवार ने क्या कुछ नहीं किया। थाना जोगिया उदयपुर जिला सिद्धार्थ नगर में कृष्णा देवी की गुमशुदगी दर्ज करवाई। मगर कुछ पता नहीं चल सका।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली पहुंचे उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत, क्या फिर से कुछ बड़ा होने वाला है!

यह भी पढें: नाबालिग युवक ने 11 साल की मासूम को बनाया हैवानियत का शिकार, रुद्रपुर से हुआ गिरफ्तार

यह भी पढें: नैनीताल जिले में 107 मामले सामने आए , हल्द्वानी में बने 7 कंटेनमेंट जोन, लिस्ट जारी

अब हुआ यह कि महाकुंभ 2021 के लिए जनवरी में ऋषिकेश पुलिस की ओर से कुंभ के वैरिफिकेशन के लिए महिला की डिटेल भेजी गई थी। सत्यापन की एक प्रति सत्यापित किए गए महिला के मूल निवास स्थान जिला सिद्धार्थ नगर उत्तर प्रदेश भेजी गई। इसके बाद यूपी की सिद्धार्थनगर पुलिस ने ऋषिकेश पुलिस को बताया कि उक्त महिला की गुमशुदगी थाने में दर्ज है और वह तो पांच साल से गायब है।

यह भी पढ़ें 👉  पेट्रोल की कीमतों से घबराएं नहीं,स्कूटी में भी लगा सकते हैं CNG किट

जिसके बाद पुलिस द्वारा पुत्र दिनेशवर पाठक को कृष्णा देवी के ऋषिकेश में होने की सूचना दी गई। खबर मिलने के बाद फौरन परिवार सहित बेटा ऋषिकेश आ पहुंचा। जहां बुधवार को ज़रूरी कार्रवाई के बाद कृष्णा देवी को परिजनों को सुपुर्द किया गया।

जानकारी के अनुसार कृष्णा देवी करीब पांच साल से ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर रह रही थी। बहरहाल खोया पाया केंद्र की मदद से महिला अपने परिवार से मिलने में सफल हुई। इस मौके पर अपनों को एक साथ देखकर सभी की आंखें भर आईं। महिला ने बताया कि वह चार धाम सहित कई धामों की यात्रा कर चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  शराब पीने से रोका तो उत्तराखंड पुलिसकर्मियों को पीटने लगे युवक, वर्दी भी फाड़ डाली

यह भी पढें: उत्तराखंड में सामने रिकॉर्ड कोरोना केस, इन 24 इलाकों को किया गया है सील, सतर्क रहें

यह भी पढें: उत्तराखंड: जंगल में लगी आग, 18 साल के सतबीर ने बचाई 32 ज़िंदगियां

यह भी पढें: हल्द्वानी में मिले 14 कोरोना मरीज, जज फार्म समेत 5 इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा

यह भी पढें: उत्तराखंड:बाहर से आने वालों को एक हफ्ते क्वारंटाइन होना पड़ेगा,जिले में नियम लागू

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top