HomeUttarakhand NewsRudraprayag Newsउत्तराखंड: नन्हे मुन्हो पर भी हो रहा है कोरोना का वार, हफ्तेभर...

उत्तराखंड: नन्हे मुन्हो पर भी हो रहा है कोरोना का वार, हफ्तेभर का आंकड़ा हुआ 40 पार

रुद्रप्रयाग: प्रदेश के एक जिले में हफ्ते भर में 40 से भी अधिक नवजात कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद तो मानो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गई है। बताया जा रहा है कि हर दिन तीन से चार नवजात कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। अब विभाग द्वारा ही बच्चों की देखरेख जारी है।

रुद्रप्रयाग जिले में माहौल बद से बदतर होता जा रहा है। ढाई लाख की आबादी वाले जिले में मौजूदा समय में 900 से भी ज्यादा एक्टिव केस हैं। हालात चिंताजनक इसलिए भी हो जाते हैं क्योंकि नवजात और दो से 10 साल तक के बच्चे भी अब कोरोना से बच नहीं पा रहे हैं। 11 से 15 साल के किशोर भी संक्रमित पाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: काला बाजारी रोकने के लिए SSP ने मांगा जनता का साथ, हेल्पलाइन नंबर जारी किया

यह भी पढ़ें: नैनीताल जिले में जारी रहेगा कोरोना Curfew, डीएम ने दिए आदेश

पहले जहां स्वास्थ्य विभाग के आगे इतनी चुनौतियां थीं। अब उसमें और इजाफा हो गया है। बच्चों की मॉनिटरिंग विशेष तौर पर विभाग द्वारा की जा रही है। लाजमी सी बात है परिजनों के भी टेस्ट किए जा रहे हैं। रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो ही परिजन बच्चों की देखभाल कर सकेंगे। गौरतलब है की इस समय बच्चों में वायरल फीवर भी काफी चल रहा है।

जानकारी के अनुसार हर रोज 5 से 6 छोटे बच्चे जिला चिकित्सालय सहित सीएचसी, पीएचसी व अन्य स्वास्थ्य केंद्रों के ओपीडी में पहुंच रहे हैं। जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग में बाल रोग विशेषज्ञ डा. नीतू तोमर ने  जानकारी दी कि कोरोना व वायरल फीवर का असर नवजात व छोटे बच्चों पर भी हो रहा है। हालांकि राहत की बात यह है की असर काफी कम है। संक्रमित बच्चों की नियमित मॉनिटरिंग की जा रही है। साथ ही उन्हें नियमित विटामिन की खुराक दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: अनुज रावत करेंगे IPL डेब्यू, राजस्थान ने दी टीम में जगह

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: राजधानी में फिलहाल नहीं हटेगा कोरोना Curfew, तीन दिन बढ़ी अवधि

यह भी पढ़ें: भुवन जोशी मौत प्रकरण: एक अन्य आरोपी ने खुद किया सरेंडर, पुलिस ने कुल 11 गिरफ्तार किए

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here