Uttarakhand News

दिवाली से पहले आंगनबाड़ी बहनों को तोहफा, सरकार ने बढ़ाई सैलेरी



देहरादून: दिवाली पर राज्य सरकार ने आंगनबाड़ी वर्कर्स का मानदेय बढ़ाया है। इसका लाभ 33 हजार से ज्यादा आंगनबाड़ी वर्करों को मिलेगा। पिछली कैबिनेट बैठक में इसके लिए सीएम को अधिकृत कर दिया गया है। इसके बाद सीएम ने इशारा भी किया था कि इस दिशा में सरकार अहम फैसला लेगी और आंगनबाड़ी बहनों को राहत पहुंचाएगी। बता दें कि  प्रदेश में आंगनबाड़ी में मुख्य, सहायिका और मिनी वर्कर की संख्या 33 हजार से अधिक हैं। इसमें मुख्य वर्कर को साढ़े सात हजार रुपए का मानदये मिलता है। जबकि सहायिका को 4750 और मिनी को 3700 रुपए का मानदेय प्रतिमाह मिलता है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर आगनबाड़ी कार्यकर्तियों को रूपये 1800 व मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों को रूपये 1500 तथा आगनबाड़ी सहायिकाओं को रूपये 1500 की मासिक मानदेय वृद्धि किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है। सचिव महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास हरिचन्द्र सेमवाल ने निदेशक महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास को उक्तानुसार माह नवम्बर 2021 से मानदेय वृद्धि करते हुए भुगतान की कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। इससे पहले सरकार आंगनबाड़ी वर्कर को कोविड काल में दी गई सेवाओं के बदले दो- दो हजार रुपए प्रति माह का प्रोत्साहन राशि भी दे चुकी है। उक्त प्रोत्साहन राशि अगले छह माह तक दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर है...दिल्ली से उत्तराखंड के तीन शहरों के लिए चलेंगी AC बसें

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आंगनबाड़ी बहनों ने कोविड काल में शानदार काम किया है। आंगनबाड़ी वर्कर जिन हालात में काम करती हैं, सरकार उनकी सेवाओं को सराहती है। इसलिए दिवाली से पहले उन्हें सरकार तोहफा दे रही है। हम पहले से इस दिशा में काम कर रहे थे।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top