Pauri News

उत्तराखंड: कुंभीचौड़ गांव की सौम्या ढौंडियाल बनी भारतीय नौ सेना में ऑफिसर


देहरादून: आईएनए इझीमला में 100वें बैच की पासिंग आउट परेड हुई और उत्तराखंड के युवा भी इसका हिस्सा बनें। सबसे खुशी बात तो ये रही है कि बेटियां भी अब भारतीय सेना का हिस्सा बन रही है। कोटद्वार निवासी सौम्या ढौंडियाल भारतीय नौ सेना में ऑफिसर बनी हैं। उन्होंने सब लेफ्टिनेंट का पद हासिल किया।

कोटद्वार के कुंभीचौड़ की रहने वाली सौम्या बचपन से ही होनहार रही हैं। प्राथमिक से लेकर 12वीं तक की शिक्षा उनकी नौकरी के दौरान मुंबई, चेन्नई, अंडमान निकोबार से की। उनके पिता सुनील ढौंडियाल नेवी के चीफ पेटी ऑफिसर के पद से सेवानिवृत्त हैं और माता सुषमा ढौंडियाल गृहणी हैं। छोटी बहन सुचिता ढौंडियाल दिल्ली में मेडिकल की तैयारी कर रही है, जबकि छोटा भाई सुभिन ढौंडियाल 11वीं में पढ़ रहा है। 

स्कूल की शिक्षा के बाद सौम्या ने बंगलूरू से बीटेक किया है। इसी दौरान उन्होंने नेवी की तैयारी भी शुरू कर दी थी। साल 2019 में परीक्षा पास की और साथ ही एसएसबी भी क्लियर किया। पिछले साल लॉकडाउन के चलते ट्रेनिंग देरी से शुरू हुई। पिता ने बताया कि सौम्या ने भारतीय सेना में जाने का सपना बचपन से ही देखा था जो उसने परिश्रम से पूरा किया है। सौम्या ढौंडियाल ने भारतीय नौ सेना मेें सब लेफ्टिनेंट का पद हासिल कर अपने परिजनों और क्षेत्र का नाम रोशन किया है। सौम्या के नौ सेना अधिकारी बनने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बढ़ा कोरोना Curfew, हफ्ते में दो बार खुलेंगी परचून की दुकानें

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:तंबाकू थूका तो जुर्माना पक्का,महिला अस्पताल की मंजू कैड़ा ने अबतक वसूले 50 हज़ार रुपए

यह भी पढ़ें: कोरोना हुआ कम तो चारधाम को लेकर मंथन शुरू,इन जिलों के लोगों मिल सकती है अनुमति

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top