क्रुणाल पांड्या ने डेब्यू पर तोड़ा तीन दशकों का रिकॉर्ड, भाई हार्दिक की आंख से छलके आंसू

0
907

नई दिल्ली: पुणे के मैदान पर चल रहे भारत बनाम इंग्लैंड के बीच एकदिवसीय मैच में क्रुणाल पांड्या ने शानदार कारनामा किया है। डेब्यू पर ही क्रुणाल ने तीन दशकों पुराना न्यूजीलैंड के खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसी पारी में एक मोड़ ऐसा भी आया जब क्रुणाल के भाई हार्दिक पांड्या की आंखों में आंसू भरे हुए थे।

दरअसल भारत इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट, पांच टी-20 के बाद मंगलवार से तीन वन-डे की सीरीज खेलने के लिए उतरी है। इस सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या के भाई और भारत के लिए टी-20 खेले हुए क्रुणाल पांड्या को शामिल किया गया था। टीम में शामिल करने के पीछे का कारण विजय हज़ारे ट्रॉफी में उनकी शानदार फॉर्म रही।

यह भी पढें: कोरोना का टेंशन:होली से पहले उत्तराखंड में नई गाइडलाइन जारी डीएम को मिली विशेष पावर

यह भी पढें: उत्तराखंड में बढ़ता कोरोना, संडे के बाद मंडे को भी संक्रमितों के आंकड़ों ने पूरा किया शतक

बहरहाल मुकाबला शुरू होने से पहले जब क्रुणाल को कैप दी गई तब भी दोनों भाई आपस में देर तक गले मिले। इसके बाद मैच शुरू हुुआ और भारत की पहले बल्लेबाज़ी आई। एक वक्त पर भारतीय पारी थोड़ी सी डगमगाई ज़रूर क्योंकि भारत को बड़े स्कोर की ज़रूरत थी। मगर पांच विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे क्रुणाल ने केएल राहुल के साथ महज़ 57 गेंदों में 112 रनों की साझेदारी की। जिसमें क्रुणाल ने 31 गेंदों में 2 छक्के और 7 चैकों की मदद से नाबाद 58 रन बनाए।

बता दें कि एक दिवसीय मैचों में पदार्पण करने वाले खिलाड़ियों के लिए यह पारी अब रिकॉर्ड बन गई है। क्रुणाल डेब्यू पर सबसे तेज़ अर्द्धशतक (25 गेंद) लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के जॉन मॉरिस को पीछे छोड़ा है जिन्होंने 35 गेंदों पर फिफ्टी लगाई थी। इस दौरान जब क्रुणाल बैट उठाकर आसमान की ओर देख रहे थे तभी कैमरे ने हार्दिक को पकड़ लिया।

दरअसल हार्दिक की आंखों में आंसू थे। आपको बता दें कि क्रुणाल और हार्दिक के पिता का निधन इसी साल हुआ था। इसलिए दोनों भाईयों और पूरे परिवार के लिए यह पल बहुत शानदार है। क्रुणाल और राहुल की पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 318 रनों का बड़ा टार्गेट दिया है। इससे पहले विराट ने 56 और शिखर धवन ने भी 98 रनों की पारी खेली थी।

यह भी पढें: रानीखेत की रश्मि रौतेला को दीजिए बधाई…पिता की तरह बेटी पहनेगी भारतीय सेना की वर्दी

यह भी पढें: नैनीताल आने वाले सैलानी ध्यान दें,कोरोना वायरस को देखते हुए जिला प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

यह भी पढें: एक दिन में कुछ श्रद्धालु ही कर पाएंगे मां पूर्णागिरी के दर्शन, जारी हो गई SOP

यह भी पढें: नैनीताल में डीएम का कोरोना अलर्ट,बिना मास्क वालों पर एक्शन हेतु पुलिस को दी खुली छूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here