Sports News

रोहित की टीम पर भारी पड़ी विराट की RCB, हार के साथ MI के पल्ले अनचाहा रिकॉर्ड


हल्द्वानी: खेलों के लिहाज से भारत का सबसे बड़ा त्योहार शुरू हो चुका है। कोरोना का समय है मगर लोगों के पास खुशी मनाने के कई मौके हैं। 9 अप्रैल से शुरू हुए इस आइपीएल में हर टीम में ऐसा एक खिलाड़ी ज़रूर है जिसकी वजह से आप अपनी टीवी स्क्रीन से चिपक कर बैठे रहें।

लिहाजा शुक्रवार को शाम साढ़े सात बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर पहला मुकाबला खेला गया। पहले मैच ने ही दिखा दिया कि इस टूर्नीमेंट को दुनिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट क्यों कहा जाता है। रोहित की मुंबई इंडियन्स का मुकाबला विराट की रोयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम से हुआ। रोमांचक मैच में विराट की टीम रोहित पर भारी पड़ी। हालांकि आखिरी गेंद पर ही मुकाबले का परिणाम निकल सका। इसी के साथ एमआई ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मुंबई की टीम 2013 के बाद आईपीएल का पहला मुकाबला नहीं जीती।

वैसे देखा जाए तो ऐसे मज़ा नहीं आएगा, शुरुआत से बात करते हैं। दरअसल मुकाबले से पहले हुए टॉस पर ही कुछ अलग देखने को मिला। भई विराट कोहली ने टॉस जीता, रोज़ ऐसा भी कहां होता है। जिसके बाद रोहित और विराट ठहाके लगा कर हंसने लगे। खैर विराट ने पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया। मुंबई इंडियन्स की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा और क्रिस लिन ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई। मगर पॉवरप्ले में ही रोहित ने रन आउट के चलते अपना विकेट खो दिया। बता दें कि इस रन आउट के साथ ही रोहित आइपीएल के इतिहास में सबसे ज़्यादा बार रन आउट में शामिल होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ताबड़तोड़ शतक के बाद देवभूमि के उन्मुक्त ने अमेरिका में रचा इतिहास,अपनी टीम को बनाया चैंपियन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में फैसला, देहरादून में 7 घंटे का नाइट कर्फ्यू, 30 अप्रैल तक स्कूल रहेंगे बंद…

यह भी पढ़ें: देहरादून में फिर सामने आए सर्वाधिक कोरोना केस,रुद्रपुर में एक मरीज की मौत

इसके बाद तो क्रिस लिन और सूर्याकुमार यादव ने ताबड़तोड़ छक्के चौकों की झड़ी लगा दी। फिर महज़ दो ओवर के अंतराल में दोनों ने अपना विकेट गंवा दिए। पहले सूर्याकुमार को डेब्यू कर रहे जेमिसन ने 31 पर पवेलियन भेजा और फिर वॉशिंगटन सुंदर ने क्रिस लिन को 49 के स्कोर पर चलता किया। इसके बाद ईशान किशन ने दमदार शॉट्स लगाने शुरू किए मगर बैंगलोर के गेंदबाजों ने भी दम लगाना नहीं छोड़ा। 16वां ओवर वह ओवर होता है जहां से मुंबई जैसी टीम अपनी प्रतिद्वंदी टीम को छक्कों की आंधी में उड़ा देती है।

मगर इस बार ऐसा नहीं हुआ। हर्षल पटेल की शानदार गेंदबाज़ी से मुंबई की टीम ने महज़ 24 रन पर 6 विकेट खो दिए। लिन और सूर्या के बाद ईशान किशन ही एकमात्र बल्लेबाज थे जो 20 से ऊपर पहुंच सके। उन्होंने 28 रनों की पारी खेली। हर्षल पटेल ने चार ओवर में 27 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ वह आईपीएल इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए जिसे मुंबई के खिलाफ पांच विकेट हॉल हासिल हुआ हो। साथ ही हर्षल आरसीबी की तरफ से एक मैच में पांच विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज़ बने। इससे पहले यह कारनामा अनिल कुंबले और जयदेव उनादकट भी कर चुके हैं। एमआई ने आरसीबी को 160 रनों का लक्ष्य दिया।

यह भी पढ़ें 👉  ताबड़तोड़ शतक के बाद देवभूमि के उन्मुक्त ने अमेरिका में रचा इतिहास,अपनी टीम को बनाया चैंपियन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:कोरोना संक्रमित मृतकों को अपने पैतृक स्थान ले जा सकेंगे परिजन

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में ठेकेदारों का सिंचाई विभाग के खिलाफ धरना,मांग पूरी ना होने पर दी चेतावनी

जब आरसीबी चेज़ करने उतरी तो बड़ा बदलाव नज़र आया। विराट के साथ वॉशिंगटन सुंदर ओपनिंग करने आए। मगर फॉर्म में नहीं दिखे सुंदर को क्रुणाल पंड्या ने बाहर का रास्ता दिखाया। इसके बाद डेब्यू कर रहे पाटीदार आए और वह भी बोल्ट के सामने ज़्यादा देर ना टिक सके। इस दौरान विराट कोहली लगातार अच्छे शॉट्स खेल रहे थे। पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में मैक्सवेल की एंट्री हुई। पिछला साल खराब रहने के बाद भी नीलामी में महंगे बिके मैक्सवेल पर सबकी नज़रें थी और उन्होंने किसी की भी नज़रों को उदास होने का मौका नहीं दिया। मैक्सवेल ने लंबे छक्के लगाए, स्विच हिट मारे, चौके मारे और विराट के साथ 52 रनों की साझेदारी की।

मगर पहले 13वें ओवर में विराट का 33 रनों पर आउट होना और फिर 15वें ओवर में मैक्सवेल का 39 रनों पर पवेलियन लौटना मैच में रोचकता बड़ा गया। बुमराह और जानसेन ने यह दो सफलता दिलाईं। इसके बाद एबी डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला और ऐसा संभाला कि यह भी नहीं देखा कि कौन गेंदबाज़ गेंदबाज़ी कर रहा है। एक छोर से विकेट गिर रहे थे मगर एबी का फोकस डिगने नहीं पाया।

यह भी पढ़ें 👉  ताबड़तोड़ शतक के बाद देवभूमि के उन्मुक्त ने अमेरिका में रचा इतिहास,अपनी टीम को बनाया चैंपियन

आखिरी ओवर में सात रनों की दरकार थी। इसी ओवर में डिविलियर्स का रन आउट, एक बार फिर मैच पलटता हुआ नज़र आया। मगर आखिरी गेंद पर हर्षल पटेल ने आसानी से एक रन बनाकर टीम को दो विकेट से जीत दिलाई। एबी डिविलियर्स से 27 गेंदों पर शानदार 48 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच हर्षल पटेल को दिया गया। कुल मिलाकर मुबंई इंडियन्स 2013 के बाद से अब भी टूर्नामेंट के पहले मैच में जीत हासिल करने का नुस्खा खोज ही रही है, जो उसे मिल नहीं पा रहा। वहीं आरसीबी की टीम की शुरुआत पिछले साल की तरह ही हुई है। मगर क्या विराट की ब्रिगेड इस बार इतिहास रच पाएगी ये तो आईपीएल ही बताएगा।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में 12 लोग निकले कोरोना संक्रमित,बनाए गए पांच नए कंटेनमेंट जोन,यहां देखें लिस्ट

यह भी पढ़ें: हरिद्वार जिले के सभी स्कूल 15 अप्रैल तक रहेंगे बंद, DM ने जारी किया आदेश

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top