Sports News

IAS सुहास एलवाई को मिला टोक्यो ओलंपिक का टिकट,कुंभ में कर चुके हैं शानदार काम


नई दिल्ली: साल 2020 में कोरोना वायरस के प्रकोप ने सभी को डरा दिया था। इस तरह की बीमारी किसी ने ना देखी थी ना ही कल्पना की थी। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में भी हालात खराब थे और जिला प्रशासन पर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने आईएएस सुहास एलवाई को जिले का जिलाधिकारी बना दिया। इसके बाद आईएएस सुहास एलवाई सुर्खियों में रहे हैं। एक बार फिर उन्हें लेकर काफी चर्चा हो रही है लेकिन इस बार वह खेल के वजह से खबरों में हैं।

आईएएस सुहास एलवाई टोक्यों ओलंपिक में हिस्सा लेंगे। उनका चयन पैरा ओलंपिक के लिए हुआ है। वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन ने इसकी पुष्टि कर दी है। नोएडा के जिलाधिकारी पद पर तैनात सुहास एलवाई बैडमिंटन की एकल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। पैरा ओलंपिक गेम्स 24 अगस्त से टोक्यो में शुरू हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड क्रिकेट टीम के दो गेंदबाजों का भारतीय चैलेंजर ट्रॉफी में चयन

IAS सुहास एलवाई नोएडा से पहले आजमगढ़, जौनपुर और प्रयागराज जैसे जिलों के डीएम रह चुके हैं। वर्ष 2019 में जब प्रयागराज में कुंभ था, तब सुहास एलवाई जिले के डीएम थे और उस समय क्राउड मैनेजमेंट से लेकर शहर की साफ सफाई के लिए उन्होंने बेहतरीन काम किया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड क्रिकेट टीम के दो गेंदबाजों का भारतीय चैलेंजर ट्रॉफी में चयन

अपने चयन के बाद IAS सुहास एलवाई ने गर्व महसूस कर रहे हैं। देश के लिए वह खेलेंगे और किसी खिलाड़ी के लिए इससे बड़ी बात कुछ नहीं हो सकती है। देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना उनका लक्ष्य है। IAS सुहास एलवाई को बचपन से ही खेल का शौक था।आईएएस के चयन से पहले वह क्रिकेट खेलते थे लेकिन पढ़ाई के चलते ये खेल उनसे दूर हो गया। आईएएस में चयन होने के बाद उन्होंने बैडमिंटन में हाथ अजमाया। आजमगढ़ में वह कई राज्य स्तर पर कई खिलाड़ियों के साथ बैडमिंटन खेला करते थे और ऐसे में ये खेल उनकी जिंदगी का अभिन्न हिस्सा बन गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड क्रिकेट टीम के दो गेंदबाजों का भारतीय चैलेंजर ट्रॉफी में चयन

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top