Sports News

IPL का एक और चमत्कार, कौन हैं विराट की टीम को हराने वाले सुयश शर्मा ?

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट ही नहीं पूरे विश्व क्रिकेट में, इंडियन प्रीमियर लीग को मिलने वाला प्यार हर सीजन एक स्तर ऊपर जाता है। आईपीएल को एक चमत्कारी लीग कहा जाए तो भी गलत नहीं होगा। यहां जादू तो होते ही हैं। खिलाड़ियों का जीवन बदल जाता है। विराट की टीम को हराने वाले केकेआर के सुयश शर्मा ने भी पहले ही मैच में इस जादू को महसूस किया है। 19 वर्षीय खिलाड़ी की तारीफ आज हर तरफ हो रही है।

कोलकाता की टीम ने गुरुवार को आरसीबी को मैच हरा दिया। ये मैच जीतना केकेआर के लिए एक वक्त पर टेढ़ी खीर बन गया था। मगर पहले शार्दुल ठाकुर और वरुण चक्रवर्ती के बाद पहला ही मैच खेल रहे सुयश शर्मा के इरादे कुछ और ही थे। मिस्ट्री स्पिनर के तौर पर जाने जा रहे सुयश शर्मा दिल्ली के एक 19 वर्षीय स्पिनर हैं। ताज्जुब की बात तो ये है कि सुयश ने अबतक कोई भी लिस्ट ए, फर्स्ट क्लास या टी20 मैच नहीं खेला। हालांकि, वो दिल्ली की अंडर 25 टीम का हिस्सा हैं।

बिना किसी बड़े घरेलू क्रिकेट अनुभव के अपने पहले ही मैच में सुयश ने केकेआर के लिए बतौर इम्पैक्ट प्लेयर खूब इम्पैक्ट छोड़ा उन्होंने मैच में तीन अहम विकेट अपने नाम किए। दिल्ली के रहने वाले सुयश को आईपीएल 2023 के ऑक्शन में केकेआर ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपए देकर टीम में शामिल किया था। केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने तक कहा कि दिल्ली को हाने के बावजूद मुधे सुयश के बारे में कुछ नहीं पता।

सुयश शर्मा बताते हैं कि उन्होंने बतौर बैट्समैन शुरुआत की थी। मगर अब वो गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने मैच के बाद कहा कि, मुझे कप्तान नितीश राणा, कोच और वरुण चक्रवर्ती समेत सभी का बहुत सपोर्ट मिला है। आईपीएल के फैंस अब सुयश की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। वाकई, आईपीएल ऐसी युवा प्रतिभाओं के लिए एक बड़ा मंच है। चाहे कितनी आलोचना हो, मगर ये बात आईपीएल को सब तरह से अलग बना देती है।

To Top