Pauri News

उत्तराखंड की अंकिता ध्यानी और अनु कुमार का वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया में चयन

उत्तराखंड की अंकिता ध्यानी और अनु कुमार का वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया में चयन

देहरादून: प्रदेश में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। अब नेरोबी में आयोजित होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए उत्तराखंड की अंकिता ध्यानी व एथलीट अनु कुमार का चयन भारतीय टीम के लिए हो गया है।

17 अगस्त से 22 अगस्त तक ये चैंपियनशिप नेरोबी (केन्या) में आयोजित होने वाली है। इसें विश्व भर से कई देश प्रतिभाग करने वाले हैं। लिहाजा अंकिता पांच हजार मीटर और अनु कुमार आठ सौ मीटर दौड़ में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

बता दें कि बीते महीने की 31 तारीख से दो अगस्त तक संगरूर पंजाब में आयोजित हुई 19वीं राष्ट्रीय फेडरेशन कप जूनियर (अंडर-19) में दोनों ही एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन किया। अंकिता ने 5000 व 1500 मीटर में क्रमानुसार स्वर्ण व रजत पदक अपने नाम किया तो वहीं 800 मीटर दौड़ में अनु कुमार ने भी गोल्ड जीता।

यह भी पढ़ें: बधाई दीजिए… घोड़ाखाल सैनिक स्कूल के छात्र रहे मेजर अरुण पांडे को मिला शौर्य चक्र

यह भी पढ़ें 👉  पांच साल बाद युवाओं को मिलेगा खास मौका, उत्तराखंड पुलिस में 1521 पदों पर होगी सीधी भर्ती

यह भी पढ़ें: मेडिकल से जुड़े युवाओं के लिए अच्छी खबर, उत्तराखंड में 306 पदों पर निकली भर्ती

दोनों का चयन शानदार प्रदर्शन के बाद ही सुनिश्चित हुआ। वैसे ये कोई पहला मौका नहीं जब दोनों ने कोई पदक जीता हो। इससे पहले भी गुवाहाटी में हुई चैंपियनशिप में दोनों ने स्वर्ण पदक जीता था। एथलेटिक्स एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव केजेएस कलसी के मुताबिक भारतीय दल 15 अगस्त को नेरोबी के लिए रवाना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  IPL के लिए उत्तराखंड पुलिस ने कसी कमर, नौ लाख रुपए के साथ एक सटोरिए को दबोचा

जनपद पौड़ी के प्रखंड जयहरीखाल के ग्राम मेरूड़ा निवासी अंकिता ध्यानी और अनु कमार प्रदेश का गौरव हैं। बता दें कि छोटे से गांव में ही पली बढ़ी अंकिता ने मेहनत के बल पर आज ये मुकाम हासिल किया है। गौरतलब है कि अंकिता पंद्रह सौ, तीन हजार व पांच हजार मीटर की दौड़ में राष्ट्रीय स्तर पर कई मर्तबा स्वर्ण पदक जीत चुकी है। इसलिए उन्हें गोल्डन गर्ल भी कहा जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  पांच साल बाद युवाओं को मिलेगा खास मौका, उत्तराखंड पुलिस में 1521 पदों पर होगी सीधी भर्ती

यह भी पढ़ें: CM हटाओगे तो सवाल तो उठेंगे ही… त्रिवेंद्र सिंह रावत के मन की बात

यह भी पढ़ें: फाइनल में पहुंचे पवनदीप राजन से देवभूमि को उम्मीद, इंडियन आइडल तो चंपावत का लड़का ही जीतेगा

यह भी पढ़ें: सेंट्रल हॉस्पिटल के पास हुई लूट, हल्द्वानी पुलिस को मिली एक और झूठी सूचना

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 16 अगस्त से खुल जाएंगे कक्षा छह से लेकर आठवीं तक के स्कूल,स्पेशल बजट जारी

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top